उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में पूरा करें।

उन्होंने कहा कि अधिकारी शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान दें इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।
उन्होंने कहा कि समस्त पेंशन संबंधित योजनाओं को पात्र लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाकर लाभान्वित करें।
इस संबंध में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने कहा कि जनपद में चल रहे विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को नियमित अनुश्रवण किया जाए और आवश्यकतानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में भी शिविर लगाकर पात्रों को लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के अनुश्रवण के साथ ही एक रणनीति बनाकर निर्धारित लक्ष्य निर्धारित अवधि में प्राप्त किया जाए।
बैठक में छात्रवृत्ति योजना, कन्या सुमंगला योजना, मत्स्य विभाग, कृषि विभाग, मनरेगा, प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास योजना आदि योजनाओं कि विभाग वार समीक्षा की गई।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र देव शर्मा, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, डीसी मनरेगा अवधेश दिक्षित आदि जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।