सोनी न्यूज़
Other जालौन

जालौन-श्रम प्रवर्तन अधिकारी जगदीश वर्मा एवं आशीष अवस्थी द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को सफल एवं भव्य रूप से मनाये जाने हेतु कारखानों के सेवायोजक/श्रमिक यूनियन के पदाधिकारी /व्यापार यूनियन के पदाधिकारी से चर्चा की गयी।

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी जालौन के क्रम में ‘हर घर तिरंगा’ देश के हर नागरिक में देशभक्ति की भावना को उच्चतम स्तर पर ले जाना, मा० प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से दिनांक 11.07.2022 से 17.07.2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाना।
जन भागीदारी के माध्यम से 13 से 15 अगस्त, 2022 के बीच सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाना इस प्रयास में सरकारी व निजी प्रतिष्ठान को सम्मिलित किया जाना, उ०प्र० के प्रत्येक आवासीय घरों / सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों एवं संस्थानों में 3 दिन तक तिरंगा फहरायें जाने के क्रम में आज दिनांक 25.07.2022 को जनपद जालौन के विभिन्न कारखानों के सेवायोजक / श्रमिक यूनियन के पदाधिकारी / व्यापार यूनियन के पदाधिकारी की बैठक समय पूर्वाह्न 11:30 बजे कार्यालय श्रम प्रवर्तन अधिकारी कालीदास मार्ग जालौन रोड उरई में आहूत की गयी, जिसमें 20 कारखानों के सेवायोजक / श्रमिक यूनियन के पदाधिकारी / व्यापार यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित हुयें । श्रम प्रवर्तन अधिकारी जगदीश वर्मा एवं आशीष अवस्थी द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को सफल एवं भव्य रूप से मनाये जाने हेतु विस्तार से चर्चा की गयी तथा झण्डा फहराये जाने के नियम से भी अवगत कराया गया।
साथ ही निर्माण श्रमिकों हेतु उoप्रo भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठानो में कार्यरत श्रमिकों से सम्बन्धित उ०प्र० श्रम कल्याण परिषद की योजनाओं, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना आदि के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।

ये भी पढ़ें :

सावित्री बाई फुले की 124 वीं पुण्य तिथि पर उन्हे श्रद्धा सुमन अर्पित

Ajay Swarnkar

जालौन-पुलिस लाइन उरई में आयोजित परिवार परामर्श टीम के सहयोग से 04 परिवारों को बिखरने से बचाया गया

AMIT KUMAR

गुमशुदा विक्षिप्त बालिका को परिवारीजनों को सौंपा

Lavkesh Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.