उरई(जालौन)।भारतीय सूचना मंत्रालय के उपक्रम CSC e -governance services india limited के स्थापना दिवस पे आज जालौन जिले के 600 से ज्यादा कॉमन सर्विस सेंटर में CSC दिवस धूमधाम से मनाया गया ,इस अवसर पे ज़िले में CSC के द्वारा संचालित आधार सेवा केंद्र के ऑफिस जालौन में केक काट कर एवं CSC के विभिन्न सेवाओ में उत्कृट कार्य करने वाले VLE को सम्मानित किया गया। इस अवसर पे ज़िले के CSC बाल विद्यालय बच्चो को को पुस्तक एवं पेंसिल का वितरण किया गया।
इस अवसर पे कॉमन सर्विस सेंटर जालौन के जिला प्रबंधक श्री आलोक पाल ने बताया कि आज CSC दिवस के अवसर पे जिले के लगभग 600 से ज्यादा सेंटर पे मनाया गया और इस अवसर पे ग्रामीण को PMFBY, किसान KCC, प्रधानमंत्री सम्मान निधि, और CSC पे उपलब्ध 200+ से ज्यादा सेवाओ के बारे में जागरूक किया गया। कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक सौरभ यागिंक ने बताया कि प्रधानमंत्री जी के डिजिटल इंडिया विजन को ग्रामीण स्तर पे आज सच्चे रूप में CSC ही साकार कर रही है ,आज समय मे चाहे कोई फार्म भरना हो, पैसे निकालना हो या पेंशन के लिए KYC सब काम आज उनके गांव में ही हो जाता है और छोटे छोटे काम के लिए सरकारी विभाग के चक्कर नही लगाना पड़ता ,बल्कि बड़ी सुगमता के साथ आज सभी काम उनके गांव में ही हो जाता है।
आगामी समय मे भी बहुत सी सरकारी योजना कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से उपलब्ध होंगीं।आज की CSC दिवस के अवसर पे जालौन जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले VLE को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया जिसमें नितिन झा, जितेंद्र कुशवाहा, पियूष ,एवं अन्य VLE बंधु रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।