उरई(जालौन)।मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी, महानिदेशक पुलिस डी0 इस0 चौहान ने 16 जुलाई को माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने पीपीटी के माध्यम से कार्यक्रम की गई तैयारियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पीने के लिए पानी के टैंकर अस्थाई शौचालय अस्थाई हॉस्पिटल का निर्माण भी कराया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा अमृत हरिसंकरी वाटिका का पौध रोपण करेंगे। उसके पश्चात सैंड आर्टिस्ट द्वारा बनाई गई आकृतियों का अवलोकन करेंगे। मुख्य सचिव द्वारा निर्देशित किया गया की कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाए।
उन्होंने कहा कि रूट डायवर्जन हुआ पार्किंग की व्यवस्था सुचारू रूप से रहे कहीं भी जाम की स्थिति न रहे यह सुनिश्चित किया जाए। समीक्षा बैठक के पश्चात बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया माननीय प्रधानमंत्री जी की जनसभा स्थल का निरीक्षण किया साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति को भी देखा गया। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 16 जुलाई को माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शुभारंभ करने के लिए आ रहे हैं उनकी तैयारियों में किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जायेगा।
उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे के शुभारंभ होने के साथ ही बुंदेलखंड में विकास होगा।
इस अवसर पर मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय, एडीजी जोन भानु भास्कर, डीजीपी जोगेन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, आदि सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।