सोनी न्यूज़
बिहार बॉलीवुड

दीप श्रेष्ठ को मिला दादा साहेब फाल्के इण्डियन टेलीविजन का अवार्ड

फ़िल्म एक्टर डायरेक्टर दीप श्रेष्ठ जो विडीयो किग के नाम से मशहूर है दीप श्रेष्ठ ने कई मशहूर म्यूज़िक एल्बम बनाया है जो कभी भुलाया नहीं जा सकता है इनके बनाए संस्कार गीत हो या लोक गीत छट गीत हों या भक्ति गीत सभी एक से बढ़कर एक हैं । इन्होंने कई कलाकारों और तकनीशियनों को भोजपुरी फ़िल्म उद्योग में चांस दिया है। भोजपुरी फ़िल्म उद्योग की दशा और दिशा बदलने का श्रेय जाता है दीप श्रेष्ठ को ।

30 साल हो गये है फ़िल्म उद्योग में 25 साल पहले फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में क़दम रखा फ़िल्म बनाई माई के दुलार ।काफ़ी धक्का खाने और लोगों द्वारा धोखा देने के बाद 2001 मई में फ़िल्म सेंसर बोर्ड द्वारा पारित हुई फ़िल्म निर्माण के दौरान उनके पिताजी की देहान्त हो गई । फिर मिला दीप श्रेष्ठ को T सीरीज़ में गवनवा लेजा राजाजी के निर्देशन एक्टिंग करने की ज़िम्मेवारी है ये एल्बम भोजपुरी फ़िल्म उद्योग को एक नई दिशा दी बहुत बड़ी हिट बनीं ।इसके बाद दीप श्रेष्ठ को लोग वीडियो किंग के नाम से पुकारने लगे ।फिर हीट का सिलसिला चल परा चाहे छठ गीत हो या संस्कार गीत एक से बढ़कर एक म्यूज़िक अल्बम इन्होंने बनाया ।जहॉ लोग कमर्शियल फ़िल्म और सीरियल का निर्माण करते हैं इन्होंने बिहार की संस्कृति संस्कार गीतों पर आधारित विरासत नाम का सीरियल दूरदर्शन पर लेकर आये ।

मुंबई में अखिलेश सिंह चेयरमैन ऑफ़ दादा साहेब फाल्के इंडियन टेलिविज़न अवार्ड 2022 होटल सी प्रिंसेस जुहू में मनाया गया है जहाँ इंडियन टेलीविज़न इंडस्ट्रीज़ के कई मशहूर एक्टर एक्ट्रेस डायरेक्टर फ़ाउंडर मॉडल और तकनीशियन आये थे । मशहूर एक्ट्रेस मॉडल अंजलि पाण्डेय और अखिलेश सिंह द्वारा दीप श्रेष्ठ को इंडियन सिनेमा के मशहूर दादा साहब फाल्के के नाम दादासाहेब फाल्के इंडियन टेलिविज़न अवार्ड 2022 प्रदान किया गया है

ये भी पढ़ें :

गोण्डा-रात कोरात को दो युवक में हुआ विवाद पुलिस ने दिखाई तेजी दो युवक में हुआ विवाद पुलिस ने दिखाई तेजी

Ajay Swarnkar

Patana-डीजीपी ठाकुर को सेवाविस्तार नहीं, 28 को ही रिटायर होंगे, सीएम ने दिए संकेत

Ajay Swarnkar

भोजपुरी फिल्म ‘प्यार की डोरी’ के मुर्हुत शाट का हुआ लोकार्पण

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.