सोनी न्यूज़
जालौन धर्म

जालौन-पंचनद के बाबा साहब मंदिर व कर्णखेरा पर विशाल भंडारा संपन्न

जगम्मनपुर(जालौन)।पंचनद तीर्थ क्षेत्र में गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा पूर्वक धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर क्षेत्र के सभी प्रमुख मंदिरों पर पूजा हवन एवं भंडारा आयोजन संपन्न हुए ।

पंचनद तीर्थ क्षेत्र के प्रमुख बाबा साहब मंदिर पर आज सुबह 5 बजे से ही क्षेत्रीय लोगों की भीड़ जुटना प्रारंभ हो गई।
शुक्रवार से ही क्षेत्रीय लोगों के द्वारा पूजन पाठ रामायण हवन इत्यादि के कार्यक्रम संचालित किए गए जो आज शनिवार गुरु पूर्णिमा के सुबह से दोपहर तक जारी रहे तदोपरांत भंडारे का कार्यक्रम आयोजित हुआ।
ज्ञात हो कि पंचनद संगम तट स्थित श्री बाबा साहब मंदिर के सिद्ध देव संत श्री श्री मुकुंदवन (बाबा साहब) महाराज को क्षेत्र के सम्पूर्ण लोग बगैर गुरु दीक्षा के ही अपना गुरु मानकर श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना करते हैं । वैसे तो वर्ष भर इस तपोस्थली पर श्रद्धालुओं का जमावड़ा रहता है किंतु कार्तिक की पूर्णिमा एवं आषाढ़ मास की पूर्णिमा (गुरु पूर्णिमा) पर यहां श्रद्धालुओं की अपार भीड़ जुटती है । मंदिर के महंत सुमेरवन एवं पुजारी संतोषवन की ओर से गुरु पूर्णिमा के अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है जिसमें क्षेत्र के हजारों श्रद्धालु गुरु श्री वावासाहब महाराज के आशीर्वाद के रूप में प्रसाद ग्रहण करते हैं।

आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बाबा साहब मंदिर पंचनद धाम एवं यमुना तट पर प्रसिद्ध करण देवी मंदिर पर विशाल भंडारे का आयोजन हुआ जिसमें क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं ने छककर प्रसाद ग्रहण किया । इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की रामपुरा की ओर से महामंत्री विजय दिवेदी ने बाबा साहब मंदिर के महंत पुजारी एवं अन्य सभी साधुओं एवं करण खेरा मंदिर पर महंत लल्ला महाराज का तिलक माल्यार्पण कर पूजन किया।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

रामपुरा ब्लॉक प्रमुख का शपथ ग्रहण समारोह धूमधाम से हुआ संपन्न

AMIT KUMAR

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में कलमकार ने परिवार सहित किया अंश दान

AMIT KUMAR

“गुरु पूर्णिमा” के अवसर पर 5 कुण्डीय यज्ञ का होगा आयोजन

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.