सोनी न्यूज़
Uncategorized जालौन मनोरंजन

जालौन-बुंदेलखंड के उभरते अभिनेता सागर गुप्ता की वेब सीरीज “वाटर एक साजिश”

उरई(जालौन)।एस आर डी फिल्म आर्ट के बैनर तले बनी बेव सीरिज “वाटर एक साज़िश” में हमारे नया रामनगर उरई जालौन (बुन्देलखण्ड) के उभरते मॉडल/ अभिनेता सागर गुप्ता वेब सीरिज में लक्ष्मी नारायण शर्मा(अध्यापक) के शानदार किरदार में आये नजर, जो की अंतरराष्ट्रीय ओ टी टी प्लेटफार्म मैक्स प्लेयर, हंगामा प्ले, एयरटेल एक्सट्रीम, Vi मूवीज & टीवी जैसे बड़े प्लेटफार्म पर एक साथ हुई रिलीज।
प्रेस वार्ता में सागर गुप्ता ने बताया वो जालौन जिले के छोटे से गांव जैसारीकलां के रहने वाले है, जहाँ पर उन्होंने कक्षा 6 तक अपनी शिक्षा गांव से ही की, उनके पिता श्री रघुवंशी गुप्ता जो कि गांव में ही किराने की दुकान चला रहे थे, पर परिस्थितियों के चलते अचानक पूरे परिवार के साथ उरई शहर आ गए, यही अपने पापा का संघर्ष और अटूट मेहनत ने सागर गुप्ता के अंदर एक नई ऊर्जा पैदा की, और यहाँ से अपने कैरियर की शुरुआत की ,और उरई में ही रहकर उन्होंने दयानन्द वैदिक महाविद्यालय से अपनी बाकी की शिक्षा पूरी की।
पढ़ाई के साथ-साथ रिलायंस व जिओ जैसी कई कंपनियों में जाॅब की। सागर बताते है जब वो छोटे थे तो चौराहे पर लगे फिल्मो के पोस्टर उन्हें बहुत प्रभावित करते थे औऱ वो पोस्टर देखने ही टॉकीज ही चले जाते है , उनका सपना था कि फिल्मो में काम करे पर बिना किसी गॉडफादर के रास्ता आसान नही था ,पर कुछ अलग करने की चाह में उनका मन जाॅब आदि में नहीं लगा, और सन 2010 में वह मायानगरी मुम्बई पहुंच गये, पर काफी संघर्ष के बाद उन्हें मुम्बई में कोई सफलता नहीं मिली, तो सागर गुप्ता अपने घर वापिस आ गये। जहां चाह होती है वहां राह होती है। सागर गुप्ता ने जनपद जालौन से ही अपने एक्टिंग कैरियर की शुरूआत की। जहां खान फिल्म प्रोडक्शन के डायरेक्टर/एडीटर वली खान जी ने उनकी काबिलियत को देखते हुये अपनी फीचर फिल्म ‘हम दो जुड़वा भाई’ में सेकेण्ड लीड किरदार के साथ प्रोडक्शन मैनेजर के पद पर भी नियुक्त किया। उनके साथ जनपद में ही कई शाॅर्ट फिल्में व एलबम साॅंग किये। इसके बाद उनकी अटूट मेहनत और खुद पर विश्वास रखते हुये वह भोपाल, दिल्ली आॅडीशन देने लगे। जहां से उन्हें काम मिलना शुरू हो गया।
इसी के चलते उनकी मुलाकात ग्वालियर के मशहूर डायरेक्टर विजय तिवारी से हुई ,जिनकी फिल्म ‘‘शादी की कोचिंग’’, ‘‘प्रेशर’’, ‘‘वाटर एक साजिश’’ में काम करने का मौका मिला।।इसी क्रम में उनको डायरेक्टर पवन चौधरी जी की फीचर फिल्म द लव स्टाइल मिली जिसमे उन्हें बड़े सीनियर अभिनेता मनोज बख्शी (बजरंगी भाईजान फेम्) के साथ काम करने का मौका मिला।
इसके बाद सागर गुप्ता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, और उनको जनपद के बाहर भी काम मिलना शुरू हो गया।
अपनी अब तक की उपलब्धियों का पूरा श्रेय सागर गुप्ता अपने माता-पिता, गुरू व अपने शुभचिन्तकों एवं सोशल मीडिया के सभी मित्रों को देते हैं।
सागर गुप्ता को आप सभी लोग यूटुब पर एक्टर सागर गुप्ता के नाम से सर्च कर सकते है,उनके दो यूट्यूब चैंनल है.. (1) एक्टर सागर गुप्ता ऑफिसियल ,
(2) कनकने फिल्म्स ।
आपको बता दे उनकी रिलीज हुईं वेब सीरीज वाटर एक साजिश की खास बात ये है कि शूटिंग जून माह की 48 डिग्री सेल्सियस के तापमान में शूट हुई,जिसकी सोशल मीडिया में खूब चर्चा रही, टीम की उसी मेहनत का फल है जो सीरीज बडे प्लेटफार्म पर रिलीज हुई, एस आर डी फिल्म आर्ट के बैनर तले बनी सीरीज लेखक व डायरेक्टर विजय तिवारी जी है, सागर गुप्ता ने बताया फ़िल्म की कहानी एक पुरानी व डरावनी मान्यता पर आधारित है। कहानी चम्बल नदी के पास बसे गांव की है जहाँ दसको से चली आ रही एक डरा देने वाली कहानी है जिसमे की जंगल मे एक कुंऐ का पानी पीने से लोग हिंसक हो जाते है ,इसी सच्चाई का पता करने जाते चार दोस्त ,एक एक करके मरने लगते,, फ़िल्म के अंत मे इस सच्चाई के कई अहम राज खुलते है,फ़िल्म में भरपूर सस्पेंस और थ्रिलर फिल्माया गया है,फ़िल्म के मुख्य कलाकार अनिल शर्मा जी है जो ग्वालियर के वरिष्ठ रंगमंच कलाकार थे, अभी हाल ही में कोरोना संक्रमण के चलते उनकी मौत हो गयी,उनके अलावा बलराम शर्मा, सागर गुप्ता, गीतिका वेदिका,संजय सिंह,युनुस खान,हरिओम भदौरिया, टी एस परमार, रमन,शाहरुख हाशमी,अंगद पाल,प्रणय जैन ने फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाई है । सिनेमाटोग्राफी प्रणय जैन और एडिटिंग पीताम्बरा फिल्म्स के द्वारा की गई हैं।
वही सागर गुप्ता ने बताया बहुत जल्द ही उनके आने वाली बेव सीरिज गैंगस आॅफ मानिकपुर गैंगवार पर आधारित है जिसमें राजनीति व फुल एक्शन है और वह बाबा मिश्रा के दमदार किरदार में नजर आयें है। बेव सीरिज की कहानी मानिकपुर गैंगवार की हकीकत दर्शाती है जो अगस्त माह में मैक्सप्लेर ओरिजनल व कई बड़े प्लेटफार्म पर रिलीज होगी।
उनकी आने वाली फिल्में व वेब सीरीज.. ‘हम दो जुड़वा भाई’(डायरेक्टर वली खान), ‘ साइको दी मिस्ट्री” (डायरेक्टर सूरज शुक्ला), ‘द लव स्टायल’’ (डायरेक्टर पवन कुमार), ‘‘मैला’’(डायरेक्टर आदित्य ओम), ‘‘परवेज मुशर्रफ’’(रफत अब्बास अली), ‘‘गैंगस आॅफ मानिकपुर’’(डायरेक्टर सूरज शुक्ला), ‘‘बनवास’’ (डायरेक्टर सूरज शुक्ला) हैं। हिंदू-स्थान (डायरेक्टर कमल गोरखपुरी)
‘उरई जंक्शन” (डायरेक्टर सूर्या राजावत।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

चिड़ियाघर सीरियल के डायरेक्टर अनिल दुबे के सम्मानित होने पर युवाओं ने जताया हर्ष

Ajay Swarnkar

कांशीराम कालौनी तथा रघुवीर धाम के पीछे बांटी खाने की सामग्री।

AMIT KUMAR

ग्राम पंचायत के सामुदायिक शौचालय चढ़े भ्रष्टाचार की भेंट

Lavkesh Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.