सोनी न्यूज़
प्रचार
  • राजधानी लखनऊ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-8299589254 निखिल श्रीवास्तव संवाददाता–लखनऊ,पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रंजीत सिंह-मो-8423229874,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अरुण वर्मा मो-9455650524-जनपद आजमगढ़ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रामानुजाचार्य त्रिपाठी मो-9452171219-जनपद कानपुर देहात में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-मनोज कुमार सिंह मो-9616891028-
जालौन

डॉ० सतीश कुमार का हुआ तबादला,जालौन को मिले नए SP यशवीर सिंह

जनपद जालौन में शनिवार को शाम पुलिस महकमे के लिए खास हो गयी दरसल प्रदेश स्तर पर 15 आईपीएस के तबादले की खबर ने सब कुछ बदल दिया था जिसमे एक नाम जनपद जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार का भी था। कि उनका भी तबादला किया गया है।और उनकी जगह पर 2013 बैच के आईपीएस यशवीर सिंह को जलौन का SP बनाया गया है। और डॉ सतीश कुमार को सेनानायक SDRF लखनऊ किया गया है।

:ये है IPS यशवीर सिंह:

2013 बैच के आईपीएस अधिकारी यशवीर सिंह मूल रूप से हरिद्वार के रायसी गांव के रहने वाले हैं. उनकी शुरूआती शिक्षा रायसी गांव से ही हुई. इसके बाद ग्रेजुएशन करने के लिए वे  पंतनगर चले गए यहां से उन्होंने पशु विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की जिसके बाद वे अल्मोड़ा में पशु चिकित्सा अधिकारी बने, लेकिन यशवीर सिंह को पढ़ने का काफी शौक था. पशु चिकित्सा अधिकारी बनने के बाद भी उन्होने अपनी पढ़ाई जारी रखी. और 2013 में उनका IPS सिलेक्शन हुआ. आईपीएस में सिलेक्शन होने के बाद वो ट्रेनिंग के दौरान सहारनपुर में एडिशनल SP ट्रेनिंग रहे वही वह मुरादाबाद में  एएसपी रहे. मुरादाबाद के बाद उनकी अगली जिम्मेदारी अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक देहात के रूप में हुई. अपने इस कार्यकाल के दौरान उन्होने काफी प्रशंसनीय काम किए. अलीगढ़ के बाद सरकार ने उनको 5 अगस्त 2018 को गाजीपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया था. गौर करने वाली बात है कि गाजीपुर अपराध और माफियाओं से भरा हुआ जिला माना जाता रहा है लेकिन जब से यशवीर सिंह ने अपने कार्यकाल में ना केवल अपराधों में कमी आई है बल्कि माफिया गिरोह भी जनपद छोड़ने को मजबूर हो गए हैं.प्रदेश सरकार ने 17 फरवरी को यशवीर सिंह का स्थान्तरण पुलिस अधीक्षक गाजीपुर से पुलिस अधीक्षक हापुड़ के लिए कर दिया और अब 2020 में जालौन के लिए नामित किये गए।

:ये हुए है 15 आईपीएस तबादले:

कानपुर के एसएसपी दिनेश पी हटाए गए

प्रीतिंदर सिंह कानपुर के SSP/DIG बने

दीपक कुमार DIG/SSP अयोध्या बनाए गए

के सत्य नारायण डीआईजी चित्रकूटधाम

आशुतोष कुमार डीआईजी पीएसी मुख्यालय

दीपक रतन डीआईजी अलीगढ़ रेंज बने

दिनेश पी एसएसपी झांसी बनाए गए

सत्येंद्र कुमार एसपी लखीमपुर खीरी

यशवीर सिंह एसपी जालौन बनाए गए

लखनऊ डीसीपी दिनेश सिंह एसपी अमेठी

डी प्रदीप कुमार एसपी EOW वाराणसी

डॉ सतीश कुमार सेनानायक SDRF बने

ख्याति गर्ग डीसीपी लखनऊ बनाई गईं

आशीष तिवारी एसपी रेलवे झांसी बने

पूनम सेनानायक पीएसी आगरा बनाई गईं

अनिल राय डीआईजी बस्ती रेंज बनाए गए

इस बार आईपीएस के तबादलों में नया प्रयोग

कानपुर और अयोध्या में DIG लगाए गए

एसएसपी की जगह डीआईजी लगाए गए

प्रीतिंदर कानपुर और दीपक कुमार अयोध्या

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

जालौन-पुलिस की सख्ती के चलते दिखने लगा लॉक डाउन का असर।

Amit Kumar

पुलिसकर्मियों का किया गया थर्मल स्क्रीनिंग

ranjeet singh

भारत विकास परिषद उरई मुख्य शाखा एवं मैथिली शरण शाखा के लोगों ने करवाया खाना वितरण

ranjeet singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.