प्रचार
  • पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रंजीत सिंह-मो-8423229874,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रवि साहू मो-9838626183अरुण वर्मा मो-9455650524
  •  
उत्तर प्रदेश

JALAUN-अनाज बैंक के द्वारा सत्तर से अधिक लाभार्थी महिलाओं को अनाज किया गया वितरित

विश्व के पहले अनाज बैंक के संस्थापक और चेयरमैन डॉ० राजीव श्रीवास्तव की प्रेरणा से डॉ० अमिता सिंह के निर्देशन में आरम्भ बुन्देलखण्ड के पहले अनाज बैंक द्वारा फरवरी माह का दूसरा अनाज वितरण कार्यक्रम उरई स्थित जोनल कार्यालय में संपन्न हुआ. आज के अनाज वितरण में बड़ोदरा गुजरात से यूनिसेफ की सलाहकार दिव्या गुप्ता उपस्थित हुईं। दिव्या गुप्ता के द्वारा आज सत्तर से अधिक लाभार्थी महिलाओं को अनाज वितरित किया गया। उरई स्थित बुन्देलखण्ड के पहले अनाज बैंक की सम्पूर्ण गतिविधि का अवलोकन करने, लाभार्थी महिलाओं से बातचीत कर डॉ० अमिता सिंह जी के इस कदम से प्रसन्नत व्यक्त की। उन्होंने कहा कि समाज के तमाम सारे सामाजिक कार्यों में यह कार्य सर्वोत्कृष्ट है। यह संकल्पना बहुत ही पुनीत है कि कोई व्यक्ति भूखे न सोने पाए। भूखा व्यक्ति ही समाज में अपराधों की तरफ मुड़ता है। इस तरह से कार्य के द्वारा अनाज बैंक एक तरफ लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहा है, साथ ही समाज में किसी न किसी रूप में अपराधों को रोकने का कार्य भी कर रहा है। दिव्या ने इस पुनीत कार्य में प्रतिमाह अपना सहयोग देने का विश्वास अनाज बैंक से जुड़े सभी सदस्यों को दिया।
गुजरात बड़ोदरा से ही आये अनुराग जैन ने अनाज बैंक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस कार्य में सभी को सहयोग देने की आवश्यकता है. यह अपने आपमें अचंभित करने वाली बात है कि बिना किसी सरकारी मदद के इस तरह का व्यापक आयोजन प्रतिमाह दो बार उरई में किया जा रहा है। अनुराग जैन ने बुन्देलखण्ड के पहले अनाज बैंक से जुड़ने की अभिलाषा व्यक्त करते हुए कहा कि उनका नाता उरई से है, इस कारण वे हरसंभव प्रयास करेंगे कि यहाँ से दूर होने के बाद भी यथोचित सहयोग दे सकें।
अनाज बैंक, बुन्देलखण्ड क्षेत्र की महाप्रबंधक डॉ० अमिता सिंह का कहना था कि उनका प्रयास जनसहयोग के कारण आगे बढ़ रहा है। उन्होंने उरई के और उरई से बाहर रह रहे उन सभी लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की जो अनाज वितरण कार्यक्रम में लगातार अपना सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने लाभार्थी महिलाओं को अनाज वितरण के साथ-साथ उनको स्वावलंबी बनाये जाने सम्बन्धी प्रशिक्षण कार्यक्रम जल्द ही शुरू किये जाने का भरोसा दिया। इस अवसर पर ऑक्सफ़ोर्ड एकेडमी की शशि सोमेन्द्र सिंह, सन्देश ओर्गनाइजेशन से संजना श्रीवास्तव, ममता मिश्रा, रचना मिश्रा, धर्मेन्द्र, मनोज, रोहित विनायक, सर्वेश सिंह, गणेश शंकर त्रिपाठी, डॉ० कुमारेन्द्र सिंह सेंगर आदि सहित अनेक लोग उपस्थित हुए। मार्च माह का अनाज वितरण उस माह के पहले रविवार, चार तारीख को किया जायेगा।

ये भी पढ़ें :

विश्व हिन्दू महासंघ कि बैठक आयोजित

Ajay Soni

इटावा लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की नैय्या खतरे में वोटरों को लुभाने पहुँचे फिल्मी स्टार,मागेंगे जनता से वोट।

Ajay Soni

पीपीएस एसोसिएशन की हंगामेदार बैठक

Ajay Soni

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.