प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर पहुंचे. यहां पीएम मोदी का सीएम पेमा खांडू ने उपहार देकर स्वागत किया. यहां पीएम मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंचाई पर बनी सेला टनल का उद्घाटन किया. इसके अलावा उन्होंने पूर्वोत्तर में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

सेला सुरंग वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास है. यही वजह है कि यह सुरंग रणनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है. इससे भारतीय सेना चीन की किसी भी गुस्ताखी का मुंह तोड़ जवाब देगी. हमारे जवान गोला-बारूद लेकर तुरंत बॉर्डर पर पहुंच जाएंगे. सेला टनल अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामिंग और तवांग जिले को जोड़ेगा. एलएसी तक पहुंचने के लिए यह एक मात्र रास्ता है.

पीएम मोदी ने लोगों को किया संबोधित
पीएम मोदी ने सेला टनल का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पूरे पूर्वोत्तर में चार गुणा तेजी से विकास कार्य चल रहा है.पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है.आज मुझे विकसित पूर्वोत्तर के इस उत्सव में, पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के साथ एक साथ हिस्सेदार बनने का अवसर मिला है. पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है. दक्षिण और पूर्वी एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्तों की एक मजबूत कड़ी हमारा नार्थ ईस्ट बनने जा रहा है. आज यहां एक साथ 55 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है.