0-मुख्यमंत्री का प्रदेश एवं जनपद के पशुपालकों के लिए बड़ा तोहफा
0- हेल्पलाइन नंबर 1962 पर फोन के माध्यम से घर बैठे पशुओं को मिलेगा उपचार
उरई(जालौन)। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 201 करोड़ रुपए की लागत से 520 मोबाइल वेटरिनरी यूनिट को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ में रवाना किया।
इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट एनआईसी सभागार में सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा की अध्यक्षता में देखा व सुना गया इस कार्यक्रम के उपरांत जनपद की मोबाइल वेटरिनरी यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा आज पशुपालकों के लिए महत्वपूर्ण योजना प्रारंभ की गई है। उन्होंने सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों से इस योजना को गुणवत्ता एवं मानकों के अनुरूप संचालित करने का आह्वान किया है ताकि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप इस महत्वकांक्षी योजना को जनपद के समस्त पशुपालकों को भरपूर लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1962 पर पशुपालकों के द्वारा जो कॉल की जाए उनका तुरंत संज्ञान लेते हुए घर बैठे पशुपालकों को पशुओं का इलाज संभव कराया जाए ताकि सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का सरलता के साथ सभी पशुपालकों को घर बैठे इस योजना का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को कहा कि इस योजना का प्रचार प्रसार हेतु मंडी व समस्त ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में होर्डिंग लगाई जाएं ताकि समस्त पशुपालकों को योजना की जानकारी हो जिससे उसका लाभ सरलता से ले सकें। प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने सभी वेटरनरी यूनिट के मोबाइल टीमों को निर्धारित कार्यक्रम के तहत कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वकांक्षी योजना के तहत निर्धारित रूट पर प्रतिदिन सुबह 8 बजे से 2 बजे तक संचालित होंगी। उनके जो मानक तय किए गए हैं सभी यूनिट अपने कार्यक्रम के तहत ग्रामों में पहुंचकर पशुपालकों को इस योजना का लाभ उपलब्ध कराएंगे।
इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री के प्रतिनिधि अरविंद चौहान, डीसी मनरेगा अवधेश दिक्षित, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी हरेंद्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी अवधेश सिंह आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।