जालौन। वर्तमान में सहालग का समय चल रहा है। ऐसे में अधिकांश उत्सव गृह में विवाह समारोह चल रहे हैं। विवाह समारोह में देर रात बजने वाले बैंड-बाजे व डीजे की तेज ध्वनि से परीक्षार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। परीक्षार्थियों ने निर्धारित समय के बाद व निर्धारित मानक के ज्यादा ध्वनि से बजने वाले ध्वनि विस्तारतक यंत्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
इस समय शादी विवाह का मौसम चल रहा है। ऐसे में लोग आयोजित कार्यक्रमों में इतने मशगूल हो जाते हैं कि दूसरों की परेशानी को भूल जाते हैं।

नगर में संचालित उत्सव गृहों धड़ल्ले से निर्धारित समय 10 बजे के बाद भी डीजे व बैंड बाजा बज रहे हैं। ध्वनि विस्तारक यंत्रों द्वारा निर्धारित मानक से अधिक ध्वनि उत्पन्न की जा रही है। एक तरफ जहां शादी विवाह का समय चल रहा तो दूसरी तरफ बोर्ड की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। कुछ दिनों बाद विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को भी शुरू होना है। ऐसे में जो परीक्षार्थी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तेज आवाज में बजने वाले ध्वनि विस्तारक यंत्र उनकी पढ़ाई में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। छात्र अनुज, मनीष, दिनेश, वत्सल आदि ने जिलाधिकारी से मांग की है नगर के उत्सव गृह में निर्धारित समय व निर्धारित मानक से ज्यादा ध्वनि से बजने वाले ध्वनि विस्तारक यंत्रों को बंद करवा जाय जिससे वह रात के समय परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।