जालौन। 14 फरवरी को पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सैनिकों को श्रृद्धांजलि देते हुए आनंदी बाई हर्षे बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने रैली निकाली। अंत में झंडा चैराहे पर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रृद्धांजलि दी गई।
14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। ऐसे में 14 फरवरी का दिन देशवासियों के लिए एक दुस्वप्न की तरह है। हालांकि भारत सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पुलवामा हमले का बदला लेकर संदेश दिया था कि अब भारत किसी भी हमले का जबाव देने में सक्षम है। पुलवामा हमले की चैथी बरसी पर नगर के आनंदी बाई हर्षे बालिका इंटर कॉलेज की छात्राएं शहीदों को श्रृद्धांजलि देते हुए जब शहीदों के ताबूतों को लेकर नगर के विभिन्न मार्गों से होकर निकली तो उन्हें देखने वालों की आंखें नम हो गई।

शहीदों को श्रृद्धांजलि देते हुए यह रैली आनंदी बाई हर्षे बालिका इंटर कॉलेज से शुरू होकर पुराना बस स्टैंड पानी की टंकी, कांजी हाउस, कोतवाली रोड, काली माता मंदिर से देवनगर चैराहा, डाकघर सब्जी मंडी होकर झंडा चैराहे पर पहुंची। जहां छात्राओं ने दो मिनट का मौन धारण कर अमर शहीदों को श्रृद्धांजलि दी। इस दौरान प्रधानाचार्या सुनीता शर्मा ने कहा कि भारतीय वीरों की शहादत कभी व्यर्थ नहीं जाती है। देश पर मर मिटने वाले अपने लालों पर देश को उन पर गर्व है। इस मौके पर युवाओं ने भारत माता के नारे को बुलंद किया। उधर, राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो के बैनर तले पुलवामा में शहीद हुए जवानों को कैंडल जलाकर श्रृद्धांजलि दी गई। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो के ज्वाइंट स्टेट डायरेक्टर डॉक्टर सोमेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि देश के वीर जवानों के साथ पूरा देश खड़ा है। इस इस मौके पर डा. ओसाफ अंसारी, विनोद कुमार, रिषभ, रजिक, पार्थ, दीक्षा, रूबी, सायमा, तारा सिंह आदि मौजूद रहे।