उरई(जालौन)।विधायक माधौगढ़ मूलचन्द्र निरंजन व जिलाधिकारी चाँदनी सिंह की अध्यक्षता में मटर महोत्सव का आयोजन जे0एन0पाण्डेय इण्टर कालेज रेढ़र में किया गया।
विधायक माधौगढ़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की मंशा है कि किसानों की आय दोगुनी हो और समृद्धशाली हो, किसानों की उत्थान के लिये सरकार लगातार प्रयास कर रही हैं। जनपद जालौन में हरी मटर फली का उत्पादन अधिक मात्रा में किया जाता हैं।
किसानों को उनकी फसल की उचित मूल्य मिले इसके लिये जिला प्रशासन प्रयासरत हैं।

जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनपद के किसान लगभग अन्य फसल छोड़कर मटर का उत्पादन करते हैं।
किसानों को उचित मूल्य मिले इसके लिये एफ0पी0ओ0 के माध्यम से किसान अपनी फसल को बिक्रय करे ताकि किसानों को उचित दाम मिल सके और बिचैलियों से बचा जा सके। जिलाधिकारी ने समस्त किसान को बधाई देते हुये कहा कि यहां के किसानों ने गेहूं, धान न करके सभी किसानों ने एक मत होकर मटर का उत्पादन कर रहे हैं। उन्होने कहा कि जनपद की मटर प्रसिद्ध है अन्य शहरों में यहां की मटर की डिमांड रहती हैं जिसको देखते हुये एफ0पी0ओ0 से 07 कम्पनियों से अनुबन्ध कराया गया है ताकि किसानों को उचित मूल्य मिल सके। मटर महोत्सव के आयोजन पर विभिन्न विभागों द्वारा परिसर में स्टाॅल लगाकर किसानों को जानकारी दी।

विधायक माधौगढ़ मूलचन्द निरंजन व जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने मटर महोत्सव में आये उन्नतशील किसानों को शाल भेंट व प्रशास्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर बांदा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति नरेन्द्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष सिंचाई बन्धु महेश चन्द्र पाण्डेय, जिला उद्यान अधिकारी आशीष कटियार आदि सहित कृषक बन्धु मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।