सोनी न्यूज़
खेल

किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लिया, मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच नियुक्त

किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लिया, मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच नियुक्

• पोलार्ड मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच और एमआई एमिरेट्स के खिलाड़ी के रूप में #Onefamily का हिस्सा बने रहेंगे

मुंबई, 15 नवंबर 2022: अपने लंबे छक्कों से दर्शकों को हैरत में डाल देने वाले मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए पोलार्ड ने पूरे 13 सीज़न तक आईपीएल के दर्शकों का मनोरंजन किया। ‘पोली’ के नाम से मशहूर पोलार्ड 2010 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, संन्यास के बाद भी वे टीम से बैटिंग कोच के रूप से जुड़े रहेंगे। मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए पोलार्ड ने 5 आईपीएल और 2चैंपियन लीग ट्राफियां जीती थीं।

नीता. एम. अंबानी ने कहा, “पोलार्ड ने एमआई की सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वे दोनों चैंपियंस लीग ट्रॉफी और सभी 5 आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। आईपीएल के मैदान पर उनका जादुई खेल अब देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन मुझे खुशी है कि वह एमआई एमिरेट्स के लिए खेलना जारी रखेंगे और युवा खिलाड़ियों को एमआई के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में सलाह देंगे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं!”

आकाश अंबानी ने पोलार्ड के संन्यास पर कहा, “पोली ने मुंबई इंडियंस के एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में अपनी छाप छोड़ी है। हर बार जब वह मैदान में उतरते थे तो प्रशंसकों के चेहरे खिल उठते थे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में पूरी प्रतिबद्धता और जुनून के साथ क्रिकेट खेला। मुझे खुशी है कि पोली मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में और एमआई एमिरेट्स के साथ खिलाड़ी के रूप में एमआई परिवार का हिस्सा बने रहेंगे। मुंबई इंडियंस, वानखेड़े स्टेडियम और पलटन को मैदान पर उनकी कमी खलेगी।“

आईपीएल से संन्यास की घोषणा के बाद कीरोन पोलार्ड ने कहा, “यह आसान नहीं था, लेकिन मैं समझता हूं कि मुंबई इंडियंस को बदलाव की जरूरत है। मैं एमआई के खिलाफ नहीं खेल सकता क्योंकि एक बार एमआई से खेल लिए तो आप हमेशा एमआई में ही बने रहना चाहेंगे। पिछले 13 सीज़न से आईपीएल में सबसे बड़ी और सबसे सफल टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैं बेहद गर्व और सम्मानित महसूस करता हूं। मैं मुकेश, नीता और आकाश अंबानी का उनके जबरदस्त प्यार, समर्थन और सम्मान के लिए आभारी हूं।”

कीरोन पोलार्ड ने 211 मैच (IPL+CLT20) खेले, जिसमें उन्होंने 147 के स्ट्राइक रेट से 3915 रन बनाए। मध्य क्रम में खेलने के बावजूद 3412 रन के साथ वे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में 18वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी के साथ वे एक अच्छे गेंदबाज भी हैं खासतौर पर जब टीम को विकट की सबसे ज्यादा जरूरत होती थी। उन्होंने आईपीएल में 69 विकेट हासिल किए जो उन्हें एक अच्छा ऑलराउंडर साबित करने के लिए काफी है। मैदान पर वे जबर्दस्त फील्डर रहे आईपीएल में 103 कैच पकड़ कर उन्होंने कई मैचों का रूख बदल दिया था

रिपोर्ट-देवेन्द्र प्रताप सिंह लख़नऊ।

ये भी पढ़ें :

राज्य कराटे चैंपियनशिप 10 अगस्त से   दांव पर लगे 88 स्वर्ण पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे 400 खिलाड़ी

Ajay Swarnkar

दिव्यांग खिलाडी पैरा बैडमिंटन स्वाति सिंह को मुकाबले में गोल्ड, सिल्वर व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया

AMIT KUMAR

राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत कर जनपद लखनऊ के नाम रौशन करने वाले 4 खिलाड़ियों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.