सोनी न्यूज़
Other जालौन

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने घंटाघर से लेकर शहीद भगत सिंह चौराहा तक सफाई व अतिक्रमण को लेकर विशेष अभियान चलाया

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने घंटाघर से लेकर शहीद भगत सिंह चौराहा तक सफाई व अतिक्रमण को लेकर विशेष अभियान चलाया। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यह मुख्य बाजार है यहां की साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए।

O

उन्होंने नालियों में गंदगी देख नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्य बाजारों व नालियों की नियमित साफ सफाई कराई जाए जो कचरा निकले उसको तत्काल कूड़ा डंपिंग ग्राउंड पर ही एकत्रित करें।
उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि साफ सफाई कराने के बाद कूड़ा वहीं छोड़ दिया जाता है जो कि बारिश होने के बाद फिर वही कूड़ा नालियों को जाम कर देती है।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यह उरई का मुख्य बाजार है इसकी सुंदरीकरण के लिए कार्य योजना बनाई जाए। उन्होंने जर्जर होल्डिंग देख कर तत्काल हटाने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी होर्डिंग लगाई जाए जिससे बाजार बेहतर लगे। उन्होंने दुकानदारों से वार्ता कर कहा कि जो भी कूड़ा आपके द्वारा इकट्ठा किया जाता है उसको डस्टबिन में ही डालें ऐसा न करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी दुकानदार अपनी दुकान के आगे अवैध रूप से कर रहे अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से किए जा रहे अतिक्रमण से ही जाम लगता है।
उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए बाजार का सुंदरीकरण के लिए शासन के निर्देश के क्रम में दिए गए प्रावधान के अंतर्गत शहर के अंदर 7 मीटर सड़क होना अनिवार्य है जिसके तहत सडक का चिन्हांकन करते अतिक्रमणकारियों पर कार्यवाही शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश हैं कि 7 मीटर की चौड़ी सड़क पर कोई भी कब्जा करता है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और अवैध तरीके से जो निर्माण हुआ है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, जिला पंचायत राज अधिकारी अवधेश कुमार व नगर पालिका के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।

ये भी पढ़ें :

जालौन में आकाशीय विजली गिरने से किसान की मौत

AMIT KUMAR

जालौन-महिला शक्ति मोबाइल प्रभारी रानी गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जन्मे बच्चों को वस्त्र वितरित किये।

AMIT KUMAR

अवैध तमंचे के साथ इनामिया बदमाश गिरफ्तार

Lavkesh Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.