सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन

होली के पावन पर्व पर अनाज बैंक में वितरण कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

[3/13, 12:05 PM] +91 91405 84040: *खाद्यान्न वितरण करती पौरवी सिंह राणावत*
[3/13, 12:05 PM] +91 91405 84040: *होली के पावन पर्व पर अनाज बैंक में वितरण कार्यक्रम*
++++++++++++++++++++++++++++++

विश्व का और बुन्देलखण्ड का पहला अनाज बैंक बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंद महिलाओं को सकारात्मक ढंग से सहयोग कर रहा है, यह हम सभी के लिए प्रेरणा लेने वाली बात है. प्रतिमाह अनाज के रूप में सहयोग करने के अलावा अनाज बैंक त्योहारों, पर्वों पर अपनी लाभार्थी खाताधारक महिलाओं को ख़ुशी भी प्रदान करता है. हमारी पूरी टीम के लिए यह एक सामाजिक कार्य नहीं है बल्कि एक तरह का पारिवारिक आयोजन है. इसमें लाभार्थी खाताधारक महिलाएँ अनाज बैंक परिवार की सदस्य हैं. उक्त विचार अनाज बैंक, उरई के मार्च माह के वितरण पर विशाल भारत संस्थान मीडिया प्रभारी डॉ० कुमारेन्द्र सिंह सेंगर ने व्यक्त किये. उन्होंने आगे कहा कि इसी सप्ताह होली का पावन पर्व मनाया जाना है, ऐसे में महिलाएँ भी अपने त्यौहार को ख़ुशी, उत्साह से मना सकें इसके लिए नियमित रूप से दिए जाने वाले अनाज के अतिरिक्त भी अन्य खाद्यान्न प्रदान किये गए.
होली के पावन पर्व के अवसर पर विशेष वितरण में युवा सामाजिक सदस्य पौरवी सिंह राणावत ने वितरण करते हुए कहा कि उनको यहाँ से बहुत कुछ सीखने को मिला. यह एक ऐसा सबक है जो किसी भी पाठ्यक्रम में, पाठ्यपुस्तक में नहीं मिलता है. इसके लिए व्यावहारिक रूप से सीखने को यहीं बैंक में मिल रहा है.
महिला दिवस के अवसर पर गुजरात में प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किये जाने की बात पर अनाज बैंक निदेशक डॉ. अमिता सिंह ने कहा कि इस तरह के सम्मान जिम्मेवारी को बढ़ा देते हैं साथ ही प्रोत्साहित भी करते हैं. ऐसे अवसर बताते हैं कि काम ईमानदारी से, पारदर्शिता से किया जा रहा है. यह सम्मान केवल हमारा नहीं पूरे अनाज बैंक का, अनाज बैंक की टीम का, अनाज बैंक को सहयोग करने वाले एक-एक व्यक्ति का है.

खाद्यान्न वितरण करती पौरवी सिंह राणावत
इस अवसर पर लाभार्थी महिलाओं अवधरानी, माया, बेटीबाई, फुन्दन, हमीदन, जगरानी सहित धर्मेन्द्र कुमार, निशा सिंह, अक्षयांशी सिंह सेंगर, रागिनी आदि भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें :

जालौन-पंचनद के बाबा साहब मंदिर व कर्णखेरा पर विशाल भंडारा संपन्न

AMIT KUMAR

विधुत विभाग की लापरवाही मौत को दावत दे रहा है तार पर लटका हुआ पत्थर !

Ajay Swarnkar

जालौन-माधौगढ़ में पुरानी पेंशन वहाली को लेकर धरना।

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.