सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश पॉलिटिक्स

बेटी की शादी करने में लड़के की नियत देखते हो, तो फिर चुनाव में नेताओं की नियत क्यों नहीं देखते- प्रियंका गांधी

🔻प्रधानमंत्री द्वारा छुट्टा जानवरों की समस्या से अनभिज्ञता जताने के बयान पर यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका का पलटवार

🔻क्या आपकी धर्म जाति देखकर आती है महंगाई, बेरोजगारी, छुट्टा जानवर की समस्या ? – प्रियंका गांधी

🔻 बेटी की शादी करने में लड़के की नियत देखते हो, तो फिर चुनाव में नेताओं की नियत क्यों नहीं देखते- प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी / महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रदेश में व्याप्त छुट्टा जानवरों की समस्या से अनभिज्ञता जताने के बयान पर आक्रोश जताते हुए आज यहां जनपद बलरामपुर की अतरौलिया एवं तुलसीपुर विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में तीखा पलटवार किया। श्रीमती गांधी ने कहा कि ‘‘ मोदी जी यह कहने की आखिर आपकी हिम्मत कैसे हुई ? ‘‘कि उत्तर प्रदेश में छुट्टा जानवर से किसान परेशान है, इस बात की उन्हें आज तक जानकारी ही नहीं थी।’’ उन्होंने कहा कि महंगाई ,बेरोजगारी, किसानों की समस्याओं खाद की किल्लत अपनी उपज का सही मूल्य प्राप्त करने वाले मजबूर और लाचार किसानों को छुट्टा जानवरों से दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने दोनों जनसभाओं के अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश का युवा बेहाल है। बेरोजगारी देश में सबसे पहले नंबर पर है, नियुक्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जा रही हैं । मोदी जी लगभग 7 वर्ष केन्द्र में और पूरे पांच वर्ष उत्तर प्रदेष में आपकी भाजपा सरकार का कार्यकाल बीता है। आप बदहाल किसानों को महंगी खाद, महंगी बिजली और उपज का सही मूल्य ना प्राप्त करने की बात बात से भी अनभिज्ञ हैं । सच्चाई यह भी है कि किसानों की सारी मेहनत और कमाई तो आपने दो-तीन अपने उद्योगपति साथियों को देने की नियति से ही तीन काले कानून बनाए थे, जो एक साल कड़े संघर्ष और किसानों के हौसले के आगे पस्त हुआ। श्रीमती गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साफ झूठ बोलने की हिम्मत तो देखिए पूरी देश दुनिया की जानकारी रखने वाले प्रधानमंत्री जी को अपने ही देश प्रदेष के किसानों की छुट्टा जानवरों से दुर्दशा की जानकारी अभी चुनाव के वक्त में हो रही है। अब आम जनता को बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री से इस सबसे बड़े झूठ का भी हिसाब लेने का यह उचित समय है ।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी जब आपके घर आती हैं तो क्या यह पूछ कर आती हैं ? आप किस जाति और धर्म के हैं , छुट्टा जानवर जब आप के खेतों को चरता है तो क्या वह धर्म और जाति पूछ कर चरता हैं ? तो भारतीय जनता पार्टी , सपा और बसपा क्यों जाति धर्म और बंटवारे की बात करती हैं ? श्रीमती प्रियंका गांधी ने जनता से पूछा क्या जब विकास की नींव आपके क्षेत्र में रखी जाएगी, सड़कें बनेंगी ,बिजली के तार लगाए जाएंगे तो क्या उसमें विकास की भागीदारी में आप का हिस्सा जाति और धर्म पूछकर मिलेगा ? उन्होंने आक्रोशित स्वर में कहा कि क्योंकि आपने अभी तक जाति धर्म के नाम पर ही वोट दिया। इसलिए 32 सालों में बारी-बारी सभी गैर कांग्रेसी दल प्रदेश की सत्ता में आए परन्तु उन्होंने अपनी विघटनकारी सोच के चलते प्रदेश का जीवन कभी बेहतर नहीं बनाया।

श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बुजुर्ग महिला का वक्तव्य का उदाहरण देते हुए कहा ‘‘वह कह रही थी की मोदी जी हमें  राशन देते हैं मैंने उनका नमक खाया है। श्रीमती गांधी ने कहा कि ’’अरे अम्मा नेता जनता का नमक खाता है ,ना की जनता नेता का नमक खाती है। आपके दिए हुए टैक्स और कांग्रेस के शासनकाल की बनाई हुई योजनाओं की वजह से राशन मिलना ,सिलेंडर मिलना सब यह सब आपका अधिकार है । नोटबंदी, जीएसटी और करोना महामारी के समय सरकार की अकर्मण्यता और लापरवाही की वजह से प्रदेशभर का व्यापार चौपट हो गया है। बेरोजगारी और महंगाई चरम पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि ष् ललितपुर में गई थी, मैं वहां  लाइन में लगे हुए कर्जदार पीड़ित किसान परिवारों से मिली हूं। खाद की किल्लत और महंगी कृषि उपज की मार झेल रहे किसान लाइन में खड़े खड़े दम तोड़ दिए। यह सरकार किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन साबित हुई ।उनकी मेहनत और ईमानदारी को सरकारी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया गया । हमारी बहने ,महिलाएं महंगाई का सामना नहीं कर पा रही हैं ।12 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। बेरोजगारी से युवाओं मैं निराशा व्याप्त है ।

प्रियंका गांधी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप जब बेटी की शादी करते हैं, तो आप लड़के की नियत जरूर देखते हैं। लड़का पैसे वाला हो सकता है ,सुंदर हो सकता है ,पर उसकी नियत में अगर आपको खोट दिखता है तो आप अपनी बेटी की शादी उससे नही करते हैं। तो आप इन चुनावों में आने वाले नेताओं की नियत क्यों नहीं देखते हो? उनको क्यों नहीं पहचानते हो ? योगी सरकार के कार्यकाल में दलितों पर लगातार उत्पीड़न हुए । मायावती जी घर से नहीं निकली। दूध बेचने वाले 19 वर्षीय अनस को गोली मार दी जाती है। मंत्री का बेटा किसानों को गाड़ी से  कुचल कर मार डालता, अखिलेश यादव घर से नहीं निकलते पूरे वक्त घर में ही बैठकर बयानबाजी करते रहें। इस असंवेदनशील राजनीति करने वालों ने  आपके जज्बात और भावनाओं का इस्तेमाल करके, हमेशा आपको धर्म जाति के नाम पर गुमराह करके केवल वोट हासिल करने का षड्यंत्र रचते हैं।

आज कड़वी सच्चाई यह है कि बेरोजगारी में उत्तर प्रदेश नंबर एक पायदान पर आ गया है। प्रदेश के नौजवानों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ रहा है। मोदी जी ने देश के अंदर 70 साल में जितना भी विकास हुआ वह सब अपने उद्योगपति दोस्तों को बेच दिया ।रोजगार के अवसर सब समाप्त कर दिए गए। खेती, लघु उद्योग सब कुछ समाप्त है। रोजगार के अवसर नहीं है तो रोजगार कहां से उपलब्ध किया जा सकता है। श्रीमती गांधी ने बीजेपी सरकारों पर आरोप मढ़ा कि यह सब उन्होंने षड्यंत्र के तहत अपनी नियत के साथ किया है।उन्होंने कहा कि जब आप बेरोजगार होंगे ,शक्तिहीन होंगे तो निराश होंगे तो आपके जज्बातों का राजनीतिक इस्तेमाल आसानी से हो सकेगा ।इसीलिए युवाओं को जमकर बेरोजगार बनाया जा रहा है कि ताकि वह अपने पैरों पर ना खड़े हो सके ।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा की कांग्रेस पार्टी आपसे वादा करती है की हम सत्ता में आएंगे तो 20 लाख रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। खासतौर से गरीबों , अति पिछड़ों ,दलितों को आर्थिक सहायता मुहैया करा के रोजगार स्थापित करेंगे। उनकी आय और आवश्यक  संसाधन मजबूत कर उन्हें  स्वावलंबी बनाएंगे। महिलाओं को उनके अधिकारों से लैस किया जाएगा। मुफ्त स्कूटी और मोबाइल व फ्री तीन सिलेंडर तो उनका हक है ,उनको संवैधानिक रूप से भी मजबूत किया जाएगा।  धान और गेहूं के लिए 25 सौ रुपए और गन्ना के लिए ₹400 निर्धारित लागत निश्चित तौर पर किसानों को दिया जाएगा ।छोटे जानवरों को लेकर मजबूत रोड मैप बन चुका है। गोबर से भी किसान आय होगी ।इसके साथ-साथ किसानों  के  मवेशियों  के पालन पोषण का उचित प्रबंध आसानी से होगा।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने जनसभा में कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की मैं अपील करते हुए कहा की पिछले 32 सालों की तरह अगर आप प्रमुख सवालों को यदि राजनीतिक दलों के सामने नहीं रखेंगे। आपके सामने कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो किसी भी कीमत पर ,किसी भी स्तर पर ,किसी भी मुद्दे पर भाजपा के साथ समझौता नहीं कर सकती। अपना वोट  गंभीरता से नहीं करेंगे तो आगामी 5 साल भी इस दुर्दशा की नौबत को आपको ही झेलना होगा ।आप इधर उधर ना भटके ,असल मुद्दों पर वोट दें। आज आपका किया  फैसला देश की समृद्धि और आपके और आपके  खुद के प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए कांग्रेस को वोट दीजिए और मजबूत, समृद्ध ,भयमुक्त उत्तर प्रदेश का निर्माण कांग्रेस की सरकार करेंगी।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने बताया कि श्रीमती गांधी ने सिद्धपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचकर मां पाटेश्वरी के दरबार में माथा टेका।  श्रीमती गांधी ने तुलसीपुर कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह दीपांकर और उतरौला कांग्रेस विधानसभा प्रत्याशियों धीरेन्द्र सिंह धीरू के पक्ष में डोर टू डोर प्रचार व रोड शो भी किया जिसमें कांग्रेस के प्रमुख नेता समेत अपार जनसमूह शामिल हुआ।

 

ये भी पढ़ें :

सर्राफा व्यवसाई को सरे शाम मारी गोली-हालत गंभीर ,रेफर

Ajay Swarnkar

jalaun-किसान रथ को हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी ने रथ को किया रवाना

Ajay Swarnkar

पहले टीका फिर एग्जाम:प्रियंका गांधी

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.