सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश पॉलिटिक्स

आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ पर कांग्रेस का जय भारत महासम्पर्क अभियान

 

30 हज़ार ग्राम सभाओं और वार्डों में 75 घंटे का प्रवास करेंगे नेता और कार्यकर्ता

तीन दिन में 90 लाख लोगों से सीधे संपर्क करने का लक्ष्य: अजय कुमार लल्लू

चिन्हित ग्राम सभाओं में मनाई जाएगी स्व राजीव गांधी की जयंती, संविधान की शपथ दिलाएंगे कांग्रेस नेता

19 अगस्त से जय भारत महासंपर्क अभियान की शुरुआत, प्रदेश के सभी नेता होंगे प्रवास पर*

लखनऊ, 12 अगस्त 2021। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्षगाँठ पर 30 हज़ार गांवों और वार्डों में महासंपर्क अभियान चलाएगी। तीन दिन के प्रवास में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता 90 लाख लोगों से सीधा संपर्क करेंगे।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पिछले दिनों हमने भाजपा के जंगलराज, किसान विरोधी नीतियों, बढ़ती महंगाई, महिला सुरक्षा के सवाल पर हर विधानसभा में भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च किया। इस नकारा और निकम्मी सरकार से हम प्रदेश की जनता को आज़ाद करके ही दम लेंगे।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगाँठ कांग्रेस पार्टी बड़े धूमधाम से मनाएगी। स्वतन्त्रता आंदोलन में कांग्रेस का इतिहास बलिदानों और त्याग का रहा है।

महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के निर्देश पर इस उपलक्ष्य में हमारी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता 75 घंटे मे चिन्हित 30 हज़ार ग्राम सभाओं और वार्डों में प्रवास पर होंगे।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए 19 अगस्त से चलने वाले जय भारत महासंपर्क अभियान के बारे में बताया कि इस अभियान के दौरान 90 लाख लोगों से हमारे नेता और कार्यकर्ता सीधे संपर्क करेंगे।

जयभारत महासंपर्क अभियान के दौरान प्रवास पर गए नेता और कार्यकर्ता गांवों में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों को आयोजित करेंगे। मसलन कि हर नेता और कार्यकर्ता को गांवों में श्रमदान करना होगा। 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में स्व राजीव गांधी की जयंती मनाई जाएगी। स्व राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा संविधान की शपथ चिन्हित गांवों में दोहराई जाएगी।

इस महासंपर्क अभियान में स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिजनों और वरिष्ठ नागरिकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही साथ इस महासम्पर्क के दौरान मेरा देश- मेरा गांव कार्यक्रम के जरिये ग्रामीण जीवन की समस्याओं, खेती-बाड़ी, मंहगाई, छुट्टा पशुओं की समस्या, बेरोजगारी आदि मसलों संवाद होगा।

 

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

लखनऊ:सीएम योगी ने “अयोध्या की रामलीला” के मंचन की दी मंजूरी

Ajay Swarnkar

नवागन्तुक मण्डलायुक् ने अधिकारियो को दिए कड़े निर्देश 

Ajay Swarnkar

जेसीआई झांसी गूंज के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता वाहन रैली का हुआ आगाज़

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.