सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश खेल

राज्य कराटे चैंपियनशिप 10 अगस्त से   दांव पर लगे 88 स्वर्ण पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे 400 खिलाड़ी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 21 जिलों के 400 खिलाड़ी लखनऊ में 10 अगस्त से होने वाली राज्य सीनियर, कैडेट, जूनियर, अंडर-21 बालक व बालिका कराटे चैंपियनशिप में दांव पर लगे 88 स्वर्ण पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। महाराजा अग्रसेन कॉलेज, मोतीनगर लखनऊ के रामजस हाल में होने वाली तीन दिवसीय यह चैंपियनशिप कोरोना प्रोटोकाल के साये में होंगी।

कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया व महासचिव जसपाल सिंह ने इस बारे में बताया कि इस प्रतियोगिता में  66 भार वर्ग व 22 काता की श्रेणियों को मिलाकर कुल 88 वर्गो में में मुकाबले होंगे।
इस प्रतियोगिता में 88 स्वर्ण, 88 रजत व 176 कांस्य पदकों के लिए मुकाबला होगा। महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि इस चैंपियनशिप में प्रदर्शन के माध्यम से आगामी राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यूपी की कराटे टीम भी चयनित की जाएगी।

अध्यक्ष टीपी हवेलिया ने बताया कि इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सीनियर वर्ग के खिलाड़ियों के लिए वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट और जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा।

इसके साथ ही आयोजन स्थल पर मुकाबलों केे लिए टाइम स्लॉट भी एलाट होंगे। इसके साथ ही जिस भार वर्ग के मुकाबले होंगे, वो ही खिलाड़ी कोर्ट पर आ सकेंगे। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप का औपचारिक उद्घाटन 10 अगस्त को शाम 4 बजे होगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अग्रवाल शिक्षा संस्थान के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल व महामंत्री सुधीर हलवासिया होंगे। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता बाबू राम जी दास (वरिष्ठ अधिवक्ता) करेंगे।

ये भी पढ़ें :

जालौन:अखिल भारतीय कल्याण संस्थान की महिला जिलाध्यक्ष बनी रजनी देवी

Ajay Swarnkar

झाँसी:पुलिस प्रशासन ने किए लॉकडाउन तोड़ने वालों के हौसले पस्त

Ajay Swarnkar

उरई कोतवाली के सीसीटीएनएस को डीजीपी ने की सम्मानित।

Suryansh Pratap Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.