उरई(जालौन)-प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंर्तगत सरकार द्वारा सभी राशन कार्ड धारकों को एक माह में दो बार खाद्यान्न निशुल्क वितरण कराया जा रहा।

इसी क्रम जनपद जालौन के ग्राम गायर में गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को 5 किलो प्रति यूनिट के हिसाब से निशुल्क खाद्यान्न वितरण किया गया।
साथ ही एक बैग भी वितरण किया गया।
जिससें राशन घर ले जाते वक्त अब किसी प्रकार का नुकसान नही होगा।
अभी तक राशन कार्ड धारकों को अपने साथ खाद्यान्न लाने कुछ लेकर जाना पड़ता था।
लेकिन अब बैग मिलने के बाद यह परेशानी नहीं होगी।
वही राशन कार्ड धरको ने बताया कि मुझे निशुल्क राशन मिल रहा है साथ ही मुझे एक बैग भी मिला है मुझे हर माह में दो बार निशुल्क राशन मिलता है।

वही कोटेदार लालजी सिंह ने बताया कि प्रधनमंत्री व मुख्यमंत्री जी द्वारा एक माह में दो बार गरीबो के लिए राशन वितरण किया जा रहा है।
वही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 05/08/2021 दिन गुरुवार को अन्तोदय तथा पात्र गृहस्थी के कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पर 5किलो खाद्यान्न वितरण किया गया साथ ही एक बैग भी वितरण किया गया
वही खाद्यान्न वितरण करवाते समय ग्राम प्रधान माया देवी मौजूद रही।और उन्होंने सभी कार्ड धरको को खाद्यान्न वितरण कराया साथ ही सभी को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया।

 

 

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।