सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश पॉलिटिक्स

केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर कॉंग्रेस ने उठाये सवाल

केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर कॉंग्रेस ने उठाये सवाल

लखनऊ :
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अभियान (स्पीकअप फाॅर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन) के माध्यम से केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार की वजह से देशवासियों का वैक्सीन वितरण (वैक्सीनेशन) समय से और शीघ्रता संे नहीं हो पा रहा है। केन्द्र सरकार की लापरवाही ने वैक्सीन वितरण को अधर में लाकर छोड़ दिया है।


श्रीमती गांधी ने कहा है कि कोरोना महामारी के समय जब सभी भारतवासी आर्थिक रूप से परेशान हैं और आय के स्रोत बन्द हंैं उस समय भारत के लोगों ने बड़ी उम्मीद लगाई थी कि केन्द्र की भाजपा सरकार सभी के लिए मुफ्त वैक्सीन की नीति बनायेगी, लेकिन केन्द्र सरकार की लापरवाही और झूठे प्रचार की वजह से वैक्सीन की उपलब्धता का संकट पैदा हो गया, जिसके कारण वैक्सीन केन्द्रों पर ताले लगे हैं।
केन्द्र सरकार की दोहरी और दुर्भावना की नीति के चलते देश के अन्दर वैक्सीन के अलग-अलग तीन दाम/दर हैं।
वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत सुस्त है, जिस वजह से अभी तक मात्र 3.4 प्रतिशत जनसंख्या का पूर्ण वैक्सीनेशन हो पाया है।
जिस समय केन्द्र सरकार की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी थी राष्ट्र के लोगों के जीवन को सुरक्षित करना-उस समय केन्द्र सरकार अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्यों को भूलकर सारा भार राज्यों पर डाल दिया, जिसकी वजह से वैक्सीनेशन की गति सुस्त और दिशाहीन हो गयी।
:अंशू अवस्थी प्रवक्ता उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी

ये भी पढ़ें :

कोंच में तमंचा कारतूस के साथ एक गिरफ्तार।

AMIT KUMAR

jalaun-अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद बढ़ते अपराधों के आक्रोश में रैली निकली

Ajay Swarnkar

कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी की अपील पर कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों ने 2022 में कांग्रेस सरकार बनाने का लिया संकल्प

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.