सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

यूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी

यूपी में हाई टेक हुए सूचना अधिकारी

अपर मुख्य सचिव सूचना ने सूचना अधिकारियों को बांटे टैबलेट्स

लखनऊ:योगी सरकार प्रदेश में सरकारी सुविधाओं के डिजिटलीकरण के अपने संकल्प को पूरा कर रही है। जिसके तहत आज की आधुनिक तकनीक के साथ डिजिटल इंडिया अभियान के तहत प्रचार-प्रसार को गति देने के लिये सूचना निदेशालय के सूचना अधिकारियों को टैबलेट्स का वितरण किया गया।

लोकभवन में अपर मुख्य सचिव, सूचना डॉ० नवनीत सहगल और सूचना निदेशक शिशिर ने सूचना अधिकारियों को टैबलेट प्रदान किया।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ० सहगल ने उपस्थित सभी सूचना अधिकारियों से कहा कि आज के डिजिटल एवं तेजी से प्रसारित हो रही सूचनाओं के समय को दृष्टिगत रखते हुए इस टैबलेट का भरपूर उपयोग वर्तमान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों, नीतियों और उपलब्धियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के कार्य में किया जाये, ताकि सारी सूचनाएं सुगमता और तीव्रता से प्रसारित की जा सके।

इस अवसर पर सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि इस टैबलेट के प्रयोग से मौके पर ही प्रेस कवरेज का कार्य सम्पन्न होने के साथ, सीधे प्रेस नोट भेजा जा सकेगा। जिससे सूचनाओं के आदान प्रदान और प्रचार – प्रसार के कार्यों में कई गुना तेजी आयेगी।

इस अवसर पर संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पाण्डेय, उप निदेशक, यशोवर्धन तिवारी, दिनेश कुमार सहगल, अंजुम नकवी सहित सूचना विभाग के समस्त अधिकारी मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें :

झांसी उत्तर प्रदेश बुंदेलखंड पुलिस लाइन में 219 बेटियों ने भरी उड़ान

Ajay Swarnkar

रेलवे ने खत्म की पत्रकारों की किराया छूट

Ajay Swarnkar

बच्चियों की पढ़ाई के नाम पर ज़मीन ली गयी, दशकों बाद भी उसका कोई इस्तेमाल नहीं किया।विधायक अदिति सिंह ने लिखा पत्र

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.