सोनी न्यूज़
प्रचार
  • राजधानी लखनऊ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-8299589254 निखिल श्रीवास्तव संवाददाता–लखनऊ,पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे--मो-8299896742,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अरुण वर्मा मो-9455650524-जनपद आजमगढ़ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रामानुजाचार्य त्रिपाठी मो-9452171219-जनपद कानपुर देहात में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-मनोज कुमार सिंह मो-9616891028-
क्राइम जालौन वीडियोस

उरई/जालौन:युवती की आत्महत्या ने पुलिस को खड़ा किया सन्देह के घेरे में

 

पुलिस की प्रताडऩा के चलते युवती फांसी के फन्दे पर झूल कर दी जान

पर्स चोरी के आरोप में पुलिस ने युवती को घण्टो बैठाया कोतवाली में

चौकी इंचार्ज पर लग रहे गम्भीर आरोप


उरई/जालौन:जनपद के मुख्यालय उरई में एक बड़ी घटना ने जन्म लिया जिसमे पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिए है आप जो भीड़ देख रहे है वो एक लड़की की आत्महत्या के चलते गुस्साई भीड़ का है दरसल 21 वर्षीय नीतू बीते शुक्रवार की दोपहर लगभग एक बजे सब्जी मण्डी स्थित चांद मोबाइल के यहां गयी थी। वहां दुकान पर मौजूद चार युवकों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया और फोटो खींचकर छेडख़ानी करने लगे। तभी किसी ने उरई कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंचे बल्लभ नगर चौकी इंचार्ज योगेश पाठक व उनके चार हमराही वहां आए और युवती को अपने साथ कोतवाली ले गये। जहां पर उसे एक कमरे मे बंद कर उसे प्रताड़ित करने लगे ।
इस बात की सूचना पाते ही लड़की के परिजन कोतवाली पहुँच गए और परिजनों द्वारा कई घण्टे आरजू मिन्नते करने के बाद देर रात उसे कोतवाली से छोड़ा गया।और इसी बात को लेकर पुलिस की प्रताडऩा से क्षुब्ध होकर शनिवार की सुबह उसने अपने कमरे मे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।आननफानन में परिजन उसे उपचार के लिये ले जा रहे थे। तभी रास्ते मे उसकी मौत हो गयी। और ये खबर आग की तरह शहर में फैल गयी लोगो ने रास्ता जाम कर दिया और मृतक लड़की के परिजनों के साथ सैकड़ो लोग रोड पर हल्ला बोल करने लगे इस बात की सूचना मिलते है प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुँचे और आननफानन में पोस्टमार्टम करवाकर पंचनामा कर उसका अन्तिम संस्कार करवा दिया।मगर गुस्साई भीड़ ने कोच रोड स्थित स्वर्गधाम के बाहर मौजूद प्रशासन के आलाधिकारी से जम कर तू तू-मैं मैं की।

इस घटना में पीड़ित पक्ष ने तहरीर देकर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
वही दूसरी ओर सूत्रों के अनुसार उरई के मोहल्ला रामनगर ईदगाह के पीछे रहने वाले कल्लू अहिरवार ने उरई कोतवाल को शिकायती पत्र देकर आरोप है कि करीब 9 घण्टे चौकी इंचार्ज योगेश पाठक ने नीतू को अपनी हिरासत मे रखकर उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है। जिसके कारण शनिवार की सुबह सात बजे नीतू ने अपने कमरे मे फांसी का फंदा बना लिया और उस पर लटक गयी। जब उसकी छोटी बहन रानी ने यह देखा तो शोर मचाया। आनन फानन मे मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारा। हालत बिगडऩे के कारण परिजन उसे जिला अस्पताल ले जा रहे थे। लेकिन रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी।

इस मामले में कोतवाली पुलिस का कहना है कि युवती को पर्स चोरी के आरोप मे कोतवाली लाया तो गया था।मगर दो दिन पूर्व सब्जी मण्डी मे एक युवती महिला का पर्स छुड़ाकर भाग गयी थी।जिसे स्थानीय दुकानदार चांद मोबाइल और जुवेर आदि ने फोन करके पुलिस बताया था कि जो युवती उनकी दुकान पर आयी है वही दो दिन पूर्व पर्स छुड़ाकर भागी थी।साथ ही उन्होने यह भी बताया कि इस संबंध मे चांद मोबाइल समेत अन्य दुकानदारों ने उन्हें तहरीर भी दी थी।

अब अगर बात की जाए आरोपो की तो चौकी इंचार्ज योगेश पाठक युवती की मौत के बाद आरोपों मे घिरे नजर आ रहे हैं बल्लभ नगर चौकी इंचार्ज योगेश पाठक पहली बार सुर्खियों मे नही आए है।वो कई बार विवादों में घिरते नजर आए है इससे पूर्व भी वह अपने कार्य क्षेत्र चौकी मे आम जनता पर वह अपनी वर्दी का रौब गांठने नजर आए है कमजोर लोगो के साथ मारपीट गालीगलौज जैसे मामले कई बार मीडिया में उछले है मगर इन साहब का कभी कुछ नही हुआ तभी तो चौकी के बजाए कोतवाली मे बैठकर काम करते है। जिसके चलते चौकी क्षेत्र मे जुआरी व सटोरिया सक्रिय है। दोनो अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर संचालित हो रहे है।

सुनने में यह तक आया है कि चौकी इंचार्ज योगेश पाठक को सत्ता में बैठे ऊपर कई बड़े सफेदपोशों का आशीर्वाद प्राप्त है।जिसके कारण आज तक उनका कोई कुछ नही बिगड़ पाया है।अब देखना है कि इस मामले में चौकी इंचार्ज योगेश पाठक के खिलाफ विभाग क्या कानूनी कार्यवाही करता है या नही।

वही बात की जाए राजनीति की तो इस मामले को लेकर
पीडित पक्ष के समर्थन मे काँगेस, सपा और बसपा भी मैदान में उतर आई है। जिसमे बसपा ने मामले को आड़े हाथ ले लिया है क्योंकि पीड़ित पक्ष दलित होने के कारण बसपा ने इस मुद्दे को कैच कर लिया है। इस मामले में बसपा के जिलाध्यक्ष संजय गौतम कहा कि युवती पर जो आरोप लगाये गये थे वह निराधार व झूठे थे। जिसके चलते पुलिस को मजबूरन पीड़ित लड़की को छोड़ दिया था।अब अगर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो बसपा पीड़ित पक्ष के समर्थन मे सडक़ों पर उतरने से नही हिचकेगी

फिलहाल मौके पर पहुँचे अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार और उनके साथ पहुँचे अपर पुलिस अधीक्षक जालौन डा.अवधेश सिंह ने कहा कि रामनगर मे युवती द्वारा खुदकुशी करने की बात सामने आयी है। सभी आरोप व तथ्यों की जांच के बाद दोषी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

व्यूरो रिपोर्ट: अमित कुमार,श्यामजी सोनी के साथ सुनीता सिंह soni news जालौन

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

कोबिड 19 महामारी की रोक थाम के लिएउपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों के साथ की बैठक

Soni News

लॉकडाउन में उपजिलाधिकारी ने दिखाई सख्ती

ranjeet singh

झांसी विश्व विख्यात सीमेंट माइसेम सीमेंट इंडिया लिमिटेड ने गोल्ड ड्रा के तहत किया भव्य प्रोग्राम

Soni News

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.