जनपद ललितपुर में जाखलौन नहर परियोजना पर 3.42 मेगावाट क्षमता का 

सोलर पीवी प्लाण्ट स्थापित करने हेतु 10 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत


लखनऊः 17 जून 2020

सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा जनपद ललितपुर मंे जाखलौन पम्प नहर पर 3.42 मेगावाट क्षमता का कैनाल टाॅप, सोलर पीवी प्लान्ट के निर्माण की पुनरीक्षित परियोजना जिसकी अनुमोदित लागत 2964.31 लाख रूपये है, के सापेक्ष चालू वित्तीय वर्ष मे 10 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है।

जाखलौन पम्प नहर के सम्बन्ध में 05 जून 2020 को वित्तीय स्वीेकृति सम्बन्धी शासनादेश जारी कर दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि इस परियोजना का निर्माण कार्य निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाये। इसके साथ ही स्वीकृत धनराशि के व्यय के सम्बन्घ में शासन द्वारा समय-समय पर जारी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाये।

इसी प्रकार विभाग द्वारा संचालित एक अन्य परियोजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में जनपद गोरखपुर में राप्ती नदी के बायें तट पर स्थित राजघाट पर निर्माणाधीन घाट विस्तार के लिए प्राविधानित धनराशि 269.87 लाख रूपये के सापेक्ष 150 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति अवशेष कार्यो को पूरा करने के लिए दी गयी है।

इस सम्बन्ध में विगत 05 जून 2020 को शासनादेश जारी कर दिया गया है। जारी शासनादेश में कहा गया है कि इस धनराशि से कराये गये कार्यों में समयबद्धता एवं गुणवत्ता की जिम्मेदारी सम्बन्धित अधिकारियों की होगी।इसी प्रकार जसराना नवीन नहर परियोजना के लिए सम्पूर्ण धनराशि 370 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है।