भाजपा के एमएलसी रामचंद्र सिंह प्रधान की शिक्षा को लेकर क्या सोचते हैं?

आज पूरा देश गणतंत्र दिवस को बड़ी धूम धाम से मना रहा है, सभी स्कूलों संस्थानों में झण्डा फहराया जा रहा है। एम पी बी पब्लिक स्कूल मलिहाबाद के परिसर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक एवं पूर्व राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह प्रधान की उपस्थिति में मुख्य अतिथि रामचंद्र सिंह प्रधान सदस्य विधान परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। राष्ट्रीय गान गाकर देश के 74 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्र के प्रति सम्मान व देश प्रेम की भावना प्रकट की गयी।

मुख्य अतिथि ने स्कूल की प्रधानाचार्य व सभी कर्मचारियों तथा स्कूल के बच्चों सांस्कृतिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों द्वारा परेड निकाली गई. ग्रामीण क्षेत्र में विद्यालय होने के बावजूद लोगों को शिक्षा के प्रति लगाव देखते हुए मुख्य अतिथि ने संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ ही वे साफ सफाई के विशेष ध्यान दें स्कूल से जाने के बाद अपने घर पर भी स्वच्छता बनाए रखें. इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह प्रधान, भाजपा नेत्री जानवी पांडे लोक गायिका एवं समाज सेविका, प्रत्यूष सिंह प्रधान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

भाजपा के एमएलसी रामचंद्र सिंह प्रधान की शिक्षा को लेकर क्या सोचते हैं

कार्यक्रम में उपस्थित एमएलसी रामचंद्र सिंह प्रधान शिक्षा को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की रामचंद्र प्रधान ने बताया कि मलिहाबाद में बेसिक शिक्षा ग्रहण की उस वक्त यहां पर पढ़ने के लिए स्कूल नहीं थे, जहां के बच्चों को पढ़ने के लिए काफी दूर जाना पड़ता था। आज रामचंद्र सिंह प्रधान अपने आप में सक्षम है इसलिए मैंने शहर से इतनी दूर मलिहाबाद में एक स्कूल बनवाया, आज इसी स्कूल में मलिहाबाद के कई बच्चे पढ़ते हैं। मुझे खुशी है कि मेरी एक छोटी सी पहल से बच्चों को शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है।