जनपद जालौन :महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित आप की सखी वन स्टॉप सेंटर पर राष्ट्रीय जेंडर अभियान के अंतर्गत लिंग आधारित हिंसा के विरुद्ध जागरूकता के लिए चलाए जा रहे मासिक कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया।मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन ने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि स्वयं से तथा अपने घर से लिंग आधारित भेदभाव को मिटाने की आवश्यकता है आइए हम सब मिलकर के संकल्प लें कि परिवार व समाज में होने वाले लिंग आधारित भेदभाव को सहन नहीं करेंगे तथा उसके विरुद्ध आवाज उठाएंगे, ताकि आने वाली पीढ़ी को लिंग आधारित भेदभाव का सामना न करना पड़े।आज बेटियां मुखरित होकर हर उस क्षेत्र में अपना योगदान दे रही हैं जहां पहले उनका प्रवेश वर्जित था। समय के साथ सामाजिक परिवर्तन हुआ है और आज बेटियां उस मुकाम को हासिल कर रही हैं जहां उन्हें पहुंचने का अवसर नहीं प्राप्त था ।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रवक्ता राघवेंद्र सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने बेटा और बेटी में भेद न करें तथा समाज को बेहतर संदेश दें ताकि समाज से लिंग आधारित भेदभाव समाप्त हो सके ।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आयुर्वेद चिकित्सक डॉक्टर कमलेश बाबू ने कहा कि हमें लिंग आधारित भेदभाव के विरुद्ध आवाज बुलंद करने की आवश्यकता है ।सहेंगे नहीं ,कहेंगे को चरितार्थ करने का समय आ गया है ।


कार्यक्रम का संचालन संरक्षण अधिकारी जूली खातून ने किया ।वही आज के कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में वन स्टॉप सेंटर की सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण यादव ,रिचा द्विवेदी बाल कल्याण समिति की सदस्य गरिमा पाठक, विनीता बाथम ने किया। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने लिंग आधारित भेदभाव को समाप्त करने की शपथ ली ।आज के कार्यक्रम में महिला कल्याण विभाग की ओर से रचना, सुरेश, पद्माकर ,वीर सिंह ज्योति, महिला शक्ति केंद्र की नीतू तथा अन्य कई लोगों ने प्रतिभाग किया।