जनपद जालौंन

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने उद्यमियों की शिकायत पर उरई स्थित फैक्ट्री एरिया का औचक निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें ताकि उद्यमियों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो सके। जिलाधिकारी को कुछ दिन पहले उरई स्थित फैक्ट्री एरिया के उद्यमियों ने शिकायत की थी कि समय पर उन्हें बिजली नहीं मिल रही है, जिससे उनके उत्पादन में कमी आई है। साथ ही सड़क निर्माण न होने के कारण आवागमन में बाधा उत्पन्न हो रही है। इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने जीएमडीआईसी प्रभात यादव, उप महाप्रबंधक प्रांत गंगा सिविल उन्नाव नीरज खरे, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा मयंक मंगल, सहायक आयुक्त उद्योग योगेश कामेश्वर के साथ मिलकर फैक्ट्री एरिया का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क मार्ग लाइटिंग की व्यवस्था जल्द से जल्द पूर्ण कराई जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कमी न रहे यह सुनिश्चित करें फैक्ट्री एरिया में सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ने सहायक आयुक्त उद्योग योगेश कमेश्वर को निर्देश देते हुए कहा कि फैक्ट्री एरिया में सड़क मार्ग विद्युत आपूर्ति आदि समस्याओं को जल्द से जल्द दुरुस्त करा लिया जाये जिससे किसी भी उद्यमियों को परेशानी न हो। बिजली समस्या को देखते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात करते हुए फैक्ट्री एरिया के लिए जेई की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं, जिससे यहां पर किसी प्रकार की समस्या बिजली की न हो सके।

उन्होंने कहा कि जो भी तार पेड़ों से टकरा रहे हैं, उन पेड़ों की टहनियों की छंटाई कर ली जाए, जिससे तारों में शार्ट सर्किट न हो और विद्युत आपूर्ति फैक्ट्री एरिया की बाधित ने हो सके, जिससे उत्पादकता में किसी प्रकार की कोई कमी न आ सके।
इस दौरान मनीष गुप्ता, उर्वशी, आलोक कुमार आदि मौजूद रहे