सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

फोटो खिंचवाने के चक्कर में पूर्व बीजेपी MLA ने कर दिया तिरंगे का अपमान, होगी कार्रवाई?

कानपुर
देश 15 अगस्त को आजादी की 75 वी वर्षगांठ मनाने जा रहा है. वहीं सरकार ने इस मौके पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया हुआ है. लेकिन हर घर तिरंगा के इस अभियान में कानपुर कैंट विधानसभा के पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदोरिया को शायद ये एहसास नहीं होगा कि वह जाने अनजाने तिरंगे का अपमान कर रहे हैं. वैसे तो बीजेपी के पूर्व विधायक ने यह फोटो अपनी वाहवाही के तौर पर तिरंगा बांटने की योजना के तहत खिंचवाई है. लेकिन यह फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर नेताजी की जमकर आलोचना की जा रही है.
तिरंगे के साथ पूर्व विधायक कैंट रघुनंदन भदोरिया की कुछ तस्वीरें सामने आई है, दो फोटो में तिरंगे को जमीन के नीचे पड़ा देखा जा सकता है. एक तिरंगे में तो चप्पल रखे होने की बात भी सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है. अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि तिरंगे के अपमान को लेकर क्या कानपुर कमिश्नर पुलिस पूर्व विधायक पर कार्रवाई करेगी. तिरंगे के अपमान पर क्या पूर्व माननीय पर कार्रवाई होगी.

शो ऑफ के बीच तिरंगे का अपमान

देश की आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान के बीच तिरंगे के साथ छेड़छाड़ और उसका अपमान करने पर जेल भेजने का प्रावधान है. इसी बीच क्रम में तिरंगे के साथ छेड़छाड़ अपमान करने वाले तीन युवकों को कानपुर कमिश्नरेट के पनकी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. कानपुर कैंट के पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदोरिया की वायरल फोटो में तिरंग उकने पैरों के पास पड़ा हुआ है.

फोटो में वह अपने हाथ में तिरंगा लिए सोफे पर बैठे हैं और चप्पल पहने हुए हैं. इस दौरान जमीन पर तिरंगा उनकी चप्पल के पास पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं दूसरी फोटो में रघुनंदन भदोरिया तिरंगा किसी को देते दिख रहे हैं. उनके पीछे जमीन पर तिरंगा पड़ा हुआ है. उनके ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

विवादों में पूर्व बीजेपी विधायक

बीजेपी के पूर्व विधायक की फोटो की आलोचना कानपुर ही नहीं पूरे देश के लोग कर रहे हैं. शायद विधायक जी दिखावे के चक्कर में ये भूल गए कि हर घर तिरंगा अभियान में तिरंगे के सम्मान का भी ध्यान रखना है. हालांकि अभी तक किसी ने भी इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं कराई है. यह पहला मौका नहीं है जब बीजेपी नेता अपनी फोटो के चलते विवादों में आए हैं. इससे पहले भी पूर्व विधायक दिल्ली में बीजेपी नेता के अंतिम संस्कार के दौरान पार्टी दिग्गजों के साथ स्माइल करते हुए फोटो खिंचवाते नजर आए थे. तब भी लोगों ने उनकी जमकर आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें :

बिजनौर में भाजपा आईटी विभाग कि बैठक में जिला अध्यक्ष ने कि प्रेसवार्ता

Ajay Swarnkar

ट्रक और ऑटो में टक्कर एक ही परिवार में 3 की मौत 3 घायल

Ajay Swarnkar

2 यात्रियों के पास मिला लगभग 600 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी ।

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.