सोनी न्यूज़
जालौन

जालौन-केंद्रीय राज्यमंत्री ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर रहिया में पौधा लगाकर किया वृक्षारोपण

उरई(जालौन)। राज्य मंत्री, सूक्ष्म, लद्यु और माध्यम उद्यम मंत्रालय भारत सरकार श्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने अमृत सरोवर ग्राम पंचायत रहिया में आजादी के 75वै अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमृत सरोवर पर पीपल का पौधा लगाकर वृक्षारोपण का संदेश दिया वहीं जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने भी वरगद का पौधा लगाया।

मा0 मंत्री जी ने वृक्षारोपण के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि प्राकृतिक और मानवता की इससे बड़ी कोई सेवा नहीं हो सकती है उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में किए जा रहे वृक्षारोपण का लाभ आने वाली पीढ़ियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान कर्मचारियों एवं समाज के हितधारकों के बीच वृक्षारोपण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा की जाए और सभी को अपने आसपास के पौधों का पोषण करने तथा हमारे परिवेश को सुंदर बनाने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने सभी से हर वर्ष कम से कम एक पौधा लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आंखों के सामने नन्हें नन्हें पौधों को उगते देखना एक जीवन को आगे बढ़ाने जैसा आनंद देता है यानि कि एक ऐसा जीवन जो बदले में कई लोगों की जिंदगी सुरक्षित बनाता है।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष अनिल बहुगुणा, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर निशांत तिवारी, डीसी मनरेगा अवधेश दिक्षित, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी अवधेश सिंह शहद आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :

जालौन-बंद मकान में एक दंपत्ति के शव फंदे पर लटके मिलने से इलाके में सनसनी।

AMIT KUMAR

जालौन-कोंच के नए एसडीएम अंकुर कौशिक ने संभाला कार्यभार

AMIT KUMAR

जालौन-नये जिला खनन अधिकारी ने संभाला कार्यभार।

Suryansh Pratap Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.