देहरादून, उत्तराखंड के कांग्रेस खेमे के साथ ही जनता में शोक की लहर उस वक्त तैर गई जब सभी को पता चला की पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट की पत्नी का निधन आज हो गया है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट की पत्नी प्रेमलता बिष्ट का 3 अगस्त को निधन हो गया है. प्रेमलता बिष्ट लंबे समय से बीमारा चल रही थीं. घर पर ही उनका इलाज चल रहा था. बुधवार तड़के तीन बजे घर पर उन्होंने अंतिम सांस ली. प्रेमलता बिष्ट 62 साल की थीं.

प्रेमलता बिष्ट बीते लंबे समय से गंभीर बीमारी से ग्रसित थीं. उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था. प्रेमलता बिष्ट एक राजनेता की पत्नी होने के नाते अक्सर चुनावों में प्रचार प्रसार करती हुई नजर आती थीं. हीरा सिंह बिष्ट कांग्रेस सरकार में परिवहन मंत्री रहे हैं और पार्टी में एक वरिष्ठ नेता होने के नाते संगठन में कई महत्वपूर्ण पदों पर भी उन्होंने काम किया है.

विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान अपनी परंपरागत सीट डोईवाला को छोड़कर उन्होंने रायपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि वह भाजपा के उमेश शर्मा से बड़े अंतर से हार गए थे. हीरा सिंह बिष्ट की पत्नी प्रेमलता बिष्ट के निधन की खबर मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगों के साथ कांग्रेस और भाजपा के नेता भी उनके आवास पर शोक संतप्त परिवार से मिलने के लिए पहुंचे. हीरा सिंह बिष्ट की पत्नी प्रेमलता बिष्ट का आज देहरादून स्थित नालापानी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

अंतिम यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश के कई कांग्रेसी नेताओं के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है