सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अंतर्गत पांच लाख झण्डे वितरित करेगा LDA*

👉पार्षदों, जन कल्याण समितियों व आरडब्ल्यूए के सहयोग से क्षेत्रवार काउंटर लगाकर किया जाएगा तिरंगे का वितरण

👉तिरंगा रोशनी में नहायेंगे शहर के 31 प्रमुख चैराहे, पार्कों में भव्य सजावट के साथ विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का होगा आयोजन

👉 लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ की बैठक, जन सहभागिता से कार्यक्रम को सफल बनाने का दिया मंत्र

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत लखनऊ विकास प्राधिकरण शहर में कई आयोजन करेगा। इसके तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को साकार करने के लिए प्राधिकरण द्वारा शहर में 5 लाख झण्डों का वितरण किया जाएगा। जिसके लिए पार्षदों, जन कल्याण समितियों व आरडब्ल्यूए के सहयोग से क्षेत्रवार फ्लैग डिस्ट्रिब्यूशन काउंटर लगाए जाएंगे। इस क्रम में पार्कों में भव्य सजावट के साथ ही विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। इस सम्बंध में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बुधवार को अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ बैठक करके उन्हें दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाना है। इसके अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नागरिकों तक तिरंगा झण्डा पहुंचाने के लिए क्षेत्रवार डिस्ट्रीब्यूशन प्वाइंट बनाए जाएं। इसके लिए पार्षदों, जन कल्याण समितियों व आरडब्ल्यूए से समन्वय स्थापित करके जगहें चिन्हित कर ली जाएं। साथ ही अलग-अलग खण्डों में स्थित प्राधिकरण के सामुदायिक केन्द्रों में भी काउंटर लगाए जाएं, जहां से स्थानिय लोगों को झण्डे वितरित किये जाएं। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए हर पांच घर पर एक स्वयं सेवक चयनित किया जाए। ये स्वयं सेवक तिरंगा वितरण के साथ ही तिरंगे की गाइडलाइन का पालन भी सुनिश्चित कराने में सहयोग करेंगे। इस सम्पूर्ण कार्य के क्रियान्वयन के लिए उपाध्यक्ष ने फेज वाइस प्रभारी नियुक्त किये हैं, जोकि अभियान की माॅनिटरिंग के साथ ही डिटेल रिपोर्ट बनाएंगे। उन्होंने निर्देशित किया कि हर घर तिरंगा का एक व्हाट्स एप ग्रुप बना लिया जाए, जिसमें सभी सदस्य सम्बंधित कार्यों की डिटेल, सुझाव व फोटो साझा करेंगे। उपाध्यक्ष ने कहा कि वह स्वयं अलग-अलग क्षेत्रों का भ्रमण करके व्यवस्था देखेंगे और बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम को सम्मानित किया जाएगा।
🏵️तिरंगा रोशनी में नहायेंगे चैराहे व पार्क🏵️
उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा शहर के 31 प्रमुख चैराहों की साज-सज्जा करायी जाएगी। इसमें चैराहों पर तिरंगा लाइट्स के साथ ही फूल व अन्य डेकोरेशन भी कराया जाएगा। इसके अलावा पार्कों में साफ-सफाई व पेन्टिंग आदि के साथ आकर्षक सजावट की जाएगी। इस क्रम में उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि पार्कों में मुख्य स्थानों पर ट्राई कलर रिबन लगाए जाएं। इसके अलावा गमलों को समूह में लगाकर तिरंगा फारमेशन बनाया जाए।
*नुक्कड़ नाटक व बैंड पार्टी का होगा आयोेजन:*
उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत पार्कों व कुछ प्रमुख स्थानों पर नुक्कड़ नाटक व बैंड पार्टी का आयोजन कराया जाएगा। इसके अलावा प्राधिकरण के अपार्टमेंट्स के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व प्राधिकरण कर्मियों के बच्चों के लिए पेन्टिंग व निबंध आदि प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। बैठक के दौरान उपाध्यक्ष ने अधिकारियों व कर्मचारियों से भी उनके सुझाव मांगे, जिसका माइक्रो प्लान 5 अगस्त तक देने को कहा है। बैठक में सचिव पवन कुमार गंगवार, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, मुख्य अभियंता अवधेश तिवारी, वित्त नियंत्रक दीपक सिंह समेत समस्त विशेष कार्याधिकारी, अभियंतागण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :

मिशन 2022 के तहत बसपा जनपद जालौन की तीनों सीटों पर करायेगी जीत दर्ज–रविकांत मौर्या मंडल मुख्य सेक्टर प्रभारी

AMIT KUMAR

सर्विलांस टीम को मिली एक बड़ी सफलता में खोए हुए मोबाइल बरामद

Ajay Swarnkar

जालौन-भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधान मे व्यापारिक सम्मलेन का आयोजन हुआ।

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.