सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम देश के क्रांतिकारियों की देन – प्रधान

 

तीन दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का समापन

लखनऊ। प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम सराय शहजादी गाँव में आयोजन किया गया जिसमे सभी ग्रामवासियों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जनसमूह के रूप में एकत्रित हुए। आज के कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री अंकुर प्रताप सिंह, ग्राम प्रधानपति द्वारा किया गया । कार्यक्रम में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए श्री अंकुर प्रताप सिंह ने कहा कि आजादी की लड़ाई में हमारे देश के क्रांतिकारी महापुरुषों के योगदान से आजाद हुए हैं पर हम सब की भी जिम्मेदारी है कि हम इस उत्सव को धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस गाँव में यह कार्यक्रम करने से ग्रामवासियों में देशप्रेम की भावना नहीं है ।


इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री देवी शंकर शिंह, वरिष्ठ समाजसेवी ने कहा की माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी द्वारा चलाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव से देश प्रेम की भावना विकसित हुई है।
इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी श्री जय सिंह ने उपस्थित जन समूह को आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा व प्रदेश भर में मनाये जाने वाले कर्यक्रम के बारे में विस्तृत रूप से बताए एवं माननीय प्रधानमंत्री द्वारा चलाया जा रहे इस विशेष अभियान को सफल बनाने में सभी से सहयोग के लिए आभार व्यक्त किये ।
इस कार्यक्रम में अंतिम दिन वाद-विवाद, देशभक्ति, काव्य पाठ, प्रश्नोत्तरी व मौखिक वार्ता के माध्यम से आजादी का अमृत महोसव की उपयोगिता को बताया गया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में राकेश मोहन एंड पार्टी द्वारा जादू कार्यक्रम के माध्यम से देशभक्ति संदेश दिया गया। इस अवसर पर श्री लक्ष्मण शर्मा, गुड्डू रावत, विकास राणा, दुर्गेश जोशी, कारन रावत, मुकेश मौर्या, रामसहाय, रविन्द्र शुक्ला, शिव सहाय मिश्रा आदि सैंकड़ों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

Jhansi-मंडलीय पशु आरोग्य शिबिर मेला का आयोजन !

Ajay Swarnkar

उरई नगर पालिका परिषद मैं एक बार फिर चले लात घूंसे।

Ajay Swarnkar

लखनऊ-रामशंकर कठेरिया पर हुए महेरबान केशव प्रसाद मौर्य.

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.