””’भानु प्रताप सिंह वर्मा ने जनपद जालौन सहित पूरे बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाया””’

नई दिल्ली-भारत सरकार के मोदी मंत्रिमंडल में जालौन,भोगनीपुर, गरौठा भाजपा के सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।
भानु प्रताप सिंह वर्मा के मंत्री बनने से जालौन समेत पूरे बुंदेलखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं व उनके शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।
वही भानू प्रताप सिंह वर्मा की ईमानदारी एवं स्वच्छ राजनीति का परिणाम ही है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी टीम में शामिल करके सामान्य कार्यकर्ता का सम्मान बढ़ाया है।

 

👉🏻भानू प्रताप सिंह वर्मा की राजनैतिक शुरुआत।

सर्वप्रथम वर्ष 1988 में निर्दलीय सभासद के रूप में अपने ग्रह नगर कोच नगर पालिका परिषद से निर्वाचित होकर राजनीति की शुरुआत करने वाले भानु प्रताप सिंह वर्मा ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और ईमानदारी एवं स्वच्छ राजनीति के बदौलत वह एक बार विधायक और पांच बार सांसद चुने गए हैं।
वर्ष1988 से राजनीति की शुरुआत करने वाले भानू प्रताप वर्मा ने विधानसभा का पहला चुनाव 1989 में भाजपा के टिकट पर कोच सुरक्षित सीट से लड़ा और मात्र 600 वोटों से पराजित हो गए।
इसके बाद भाजपा के टिकट पर वे दोबारा 1991 में 5 विधानसभा से विधायक निर्वाचित हुए।
इसके बाद वर्ष 1996 में भाजपा के टिकट पर जालौन,गरौठा,भोगनीपुर के सांसद बने।
तत्पश्चात 1998 के लोकसभा चुनाव में पुनः सांसद बने।
वर्ष 1999 का लोकसभा चुनाव वे हार गए लेकिन वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में वे पुनः भाजपा के टिकट से जीते और वर्ष 2009 का लोकसभा चुनाव फिर हारे लेकिन वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में क्षेत्र की जनता ने एक बार फिर से उन्हें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाई और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार रिकॉर्ड मतों से क्षेत्र की जनता ने भानु प्रताप वर्मा को संसद पहुंचाया।
मोदी कैबिनेट में शामिल होने पर जनपद समेत बुंदेलखंड की जनता उनके सहयोगी इष्ट मित्रों में खुशी की लहर है।

फ़ोटो परिचय-मोदी मन्त्रीमंडल में राज्य मंत्री पद की शपथ ग्रहण करते हुए भानू प्रताप सिंह वर्मा।


रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।