सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

प्रदेश के 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह के अंदर मिलेगी किसान सम्मान निधि:सूर्य प्रताप शाही

 

पात्र किसानों का डाटा आज ही भारत सरकार को भेजा जाए – कृषि मंत्री

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री, श्री सूर्य प्रताप शाही ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 2.34 करोड़ लाभार्थी किसानों को शीघ्र योजनान्तर्गत अगली किश्त जारी किए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए किसानों के हित में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अगली किश्त शीघ्र जारी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

कृषि मंत्री ने इस संदर्भ में भारत सरकार के कृषि सचिव श्री संजय अग्रवाल से बात की। उन्होंने प्राथमिकता पर निदेशक कृषि डॉ ए0 पी0 श्रीवास्तव को पात्र किसानों के डेटा आज ही भारत सरकार को भेजे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मा. प्रधानमंत्री, श्री नरेन्द्र मोदी और मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के मार्ग निर्देशन में “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना“ के अंतर्गत प्रदेश के 2 करोड़ 34 लाख किसानों तथा पिछली बार के अवशेष 32 लाख किसानों को मिलाकर 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह के अंदर अगली किश्त 2000 रुपये निर्गत कर दी जाएगी।

श्री शाही ने इस महामारी के बीच तत्परतापूर्वक कार्य करने के लिए अपर मुख्य सचिव कृषि श्री देवेश चतुर्वेदी एवं उनके सहयोगियों सहित कृषि निदेशक और कृषि निदेशालय के कार्मिकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में हमें स्वयं को भी बचाना है और दूसरों को भी। अतः आप सभी से अनुरोध है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले एवं कोविड प्रोटोकोल का पालन करें। मास्क लगाये, हाथों को बार बार धोयें या सैनीटाईज करें और दो गज़ दूरी बनायें रखें।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

लखनऊ स्मार्ट सिटी के द्वारा शहर में कराए जा रहे विकास की जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर

Ajay Swarnkar

कोंच की अस्थाई गौशाला बना गौवंश का मृत्यु शाला।

Ajay Swarnkar

कोटेदार की मनमानी से ग्रामीणों में भारी आक्रोश,यूनिट से कम राशन देने का लगाया आरोप

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.