सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन यात्रा वीडियोस

विश्व टूरिज्म दिवस पर जिलाधिकारी ने  वीडियो लॉन्च कर जालौन टूरिज्म वेबसाइट किया शुभारंभ

उरई/जालौन:विश्व टूरिज्म दिवस पर जिलाधिकारी जालौन डॉ मन्नान अख़्तर ने jalauntourism.com  नाम से बेबसाइट एवं एक टूरिज्म बीडियों लैपटॉप पर बटन दबा कर लाॅन्च किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जब उनकी जनपद जालौन में तैनाती हुयी तो उन्होने सबसे पहले जनपद की धरोहर सम्पदाओं की जानकारी की और उन्होंने जाना कि जनपद में टूरिज्म की सम्भावना है, जिस पर उन्होने चैरसी गुम्बद, कालपी किला, रामपुरा किला, जगमम्मनपुर किला, पंचनदा, सलाघाट आदि स्थलों को स्वयं जाकार देखा और उन्होने पाया कि यह इन सभी स्थलों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये जो इन स्थानों को टूरिज्म हेतु डबलप किया जा सकता है। इसके पश्चात  जिलाधिकारी महोदय ने अपने अथक प्रयासों से इन सभी धरोहरों का एक बीडिया बनबाया ताकि  उक्त स्थलों का प्रचार- प्रसार जनपद, प्रदेश एवं देश स्तर पर किया जा सके। साथ जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि उक्त स्थलों की सम्पूर्ण जानकारी हेतु http://jalauntourism.com/  नाम से एक पोर्टल बनाया गया, जिसमें जनपद के उपरोक्त स्थलों के बारे में जानकारी एवं उन स्थलों पर कैसे पहुँचे इसकी जानकारी उपलब्ध है। इस प्रयास से जनपद में टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा और जनपद वासियों के लिए नए रोजगार सृजित होंगे जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि अभी हमारी बेबसाइट में जनपद के और भी स्थलों को भी भविष्य में जोड़ा जायेगा।

गौरतलब है कि जनपद जालौन का इतिहास युगों पुराना है शास्त्रों के अनुसार राम राज्य यानि त्रेतायुग का है। इस बात का सबूत महर्षि वेदव्यास का स्थान है और दुर्भाग्य ये रहा कि कई सरकारे आयी और गयी मगर इस ओर किसी ने ध्यान नही दिया आप
देखे इस वीडियो में जनपद जालौन को किस तरह दिखाया गया।

रिपोर्ट:जनपद जालौन से soni news के लिए अमित कुमार के साथ अजय सोनी जालौन

ये भी पढ़ें :

कोरोना का खौफ : शहर के सभी शनि मंदिरों के बंद रहे पट

ashish knp

बीएसपी ने तेजी से शुरू की 2022 विधानसभा की तैयारियां

Ajay Swarnkar

AAP का किसानों के समर्थन में भूख हड़ताल

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.