सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

मंत्रिपरिषद ने श्री चैहान के निधन पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में श्री चेतन चैहान के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया गया

मंत्रिपरिषद ने श्री चैहान के निधन पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की

श्री चैहान एक लोकप्रिय जननेता, समर्पित समाजसेवी तथा सुप्रसिद्ध क्रिकेटर श्री चैहान का निधन सरकार एवं समाज की अपूरणीय क्षति

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में आज यहां सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रिपरिषद के वरिष्ठ सदस्य श्री चेतन चैहान के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया गया। पारित प्रस्ताव में मंत्रिपरिषद द्वारा श्री चैहान के निधन पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

मंत्रिपरिषद ने परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने तथा श्री चैहान के शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख की घड़ी में शक्ति एवं संबल प्रदान करने की प्रार्थना भी की।

पारित प्रस्ताव में कहा गया कि श्री चेतन चैहान का जन्म 21 जुलाई, 1947 को मेरठ में हुआ था। श्री चैहान एक लोकप्रिय जननेता, समर्पित समाजसेवी तथा सुप्रसिद्ध क्रिकेटर भी थे। उन्होंने अपने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर में 40 टेस्ट मैच एवं 07 एकदिवसीय मैच खेले। वह भारत के एक प्रसिद्ध ओपनिंग बैट्समैन थे। वर्ष 1981 में उन्हें अर्जुन अवाॅर्ड के लिए चुना गया था।

श्री चैहान वर्ष 1991 व 1998 में अमरोहा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे। वर्ष 2017 में वे विधानसभा क्षेत्र नौगवां सादात से विधानसभा के लिए चुने गए तथा प्रदेश सरकार में मंत्री बने। श्री चैहान ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का हमेशा सम्मान किया तथा जनता के प्रति समर्पित रहे। मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में उनका योगदान अत्यधिक सराहनीय रहा है। उनका निधन सरकार एवं समाज की अपूरणीय क्षति है।

ज्ञातव्य है कि आज अपरान्ह लगभग 05 बजे श्री चेतन चैहान का गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया।

ये भी पढ़ें :

जालौन-स्लग नोडल अधिकारी ने ग्रामीणों के बीच जन चौपाल लगाकर सुनी समस्याएँ

Ajay Swarnkar

जालौन-अबीर गुलाल लगा स्कूली बच्चों ने मनाई होली।

AMIT KUMAR

किसान आंदोलन के तहत लखनऊ के दो टोल प्लाजा पर पुलिस फोर्स की गई तैनात।

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.