सोनी न्यूज़
प्रचार
  • राजधानी लखनऊ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-8299589254 निखिल श्रीवास्तव संवाददाता–लखनऊ,पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे--मो-8299896742,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अरुण वर्मा मो-9455650524-जनपद आजमगढ़ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रामानुजाचार्य त्रिपाठी मो-9452171219-जनपद कानपुर देहात में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-मनोज कुमार सिंह मो-9616891028-
उत्तर प्रदेश

राजभवन में नक्षत्र, राशि एवं नवगृह वाटिका की स्थापना

राज्यपाल ने कल्पवृक्ष का पौधा रोपित किया
—–
राजभवन में हुआ चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन
—-
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज राजभवन में नक्षत्र, राशि एवं नवगृह वाटिका का उद्घाटन किया तथा कल्पवृक्ष का पौधा रोपित किया। इस अवसर पर राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने नक्षत्रों, नवग्रहों एवं राशियों के वर्गीकरण की दृष्टि से कुल 49 पौधे रोपित किये, जिनमें पीपल, बरगल, नीम, आंवला, मौलश्री, जामुन, बेल, सीता अशोक, शमी, आम, कदम्ब, आक, अमरूद, गुलर, लालचंदन सहित अन्य पौधे थे। पौधरोपण कार्यक्रम में राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी श्री केयूर सम्पत, विधि परामर्शी श्री संजय खरे, वनाधिकारी लखनऊ सहित राजभवन के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
राज्यपाल ने कहा कि पर्यावरण के लिये वृक्ष आवश्यक हैं। नवस्थापित वाटिका में रोपित किये गये पौधे पर्यावरण एवं औषधीय दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। पौधों को आवश्यकतानुसार पानी देने एवं देखभाल करने से उनका संवर्धन होता है। उन्होंने कहा कि लखनऊ के जैव विविधता इण्डेक्स के अनुसार पहले से स्थापित पार्कों का अनुरक्षण किया जाये तथा नये पार्क विकसित कर पौधरोपण किया जाना चाहिए।

इससे पूर्व आज प्रातः राजभवन में ‘पर्यावरण पर कोविड-19 का प्रभाव’ विषयक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें राजभवन के अधिकारियों सहित राजभवन परिवार के कुल 50 बच्चों ने चार विभिन्न आयु वर्ग में प्रतिभाग किया। बच्चों ने अपने बनाये गये चित्रों को राज्यपाल के समक्ष प्रस्तुत भी किया।
—–

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

कानपुर देहात-सपा बसपा के गठबंधन का दिखा असर, सपा बसपा ने एक मंच पर कार्यक्रम का फीता काटकर किया शुभारंभ

Soni News

कानपुर में बाहर से आने वाले प्रशासन को दें सूचना, वरना कार्रवाई को रहें तैयार

ashish knp

देखे कैसे घोड़े पर सवार होकर दूल्हा आया प्रत्यशी बन कर नामांकन करने

Soni News

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.