अतरौलिया। अतरौलिया ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेनपुर में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन भाजपा वरिष्ठ नेता रमाकांत मिश्रा ने किया। 2 फरवरी2020 से सुरू हुए इस मेले में सभी स्वास्थ्य संबंधित रोगियों का इलाज किया गया,सभी प्रकार के मरीजों का इलाज किया जा रहा,बच्चों का टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की जाँच, अनीमिया की जाँच, अब तक लगभग 257 जनरल ओपीडी के साथ मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया।

आर बी एस के की टीम द्वारा कुपोषित बच्चो को देखा गया ,एक बच्चा कुपोषण का मिला जिसको एनआरसी के लिए भेजा गया है साथ ही 4 आयुष्मान भारत के लाभार्थी का कार्ड बनाया गया। इस तरह के स्वास्थ्य मेले के आयोजन का मुख्य मकसद है कि कोई भी स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित न रह जाए ।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शिवा सिंह ने बताया कि इस तरह का आयोजन प्रत्येक रविवार को प्राथमिक केंद्रों पर किया जाएगा जो अनवरत जारी रहेगा। जिसमें सभी प्रकार के रोगों का इलाज व दवा वितरण किया जाएगा महिलाओं के लिए अलग से महिला डॉक्टर लगाए गए हैं सुबह 10:00 से 2:00 का टाइम निर्धारित है लेकिन मरीजों की संख्या अधिक होने पर जितनी भी स्वास्थ्य सेवाएं है और जो लोग इससे वंचित है उन सभी को इन स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा ,तत्पश्चात स्वास्थ्य मेले का समापन होगा।

इस मौके पर भाजपा नेता रमाकांत मिश्र, सुनील पांडे, आनंद तिवारी, संतराम निषाद, डॉक्टर शिवाजी सिंह, डॉक्टर अवधेश वर्मा, डॉक्टर आरती सिंह, डॉक्टर सुभाष मौर्य, डॉक्टर अमरजीत यादव, जानवी दत्त NGO, शिव कुमार यादव, सुरेश चंद पांडे, रविंद्र प्रसाद, चंद्रगुप्त मौय, कमलावती, सौभाग्यवती, नीरज विश्वकर्मा, अवनीश यादव एवं आशा, आशा संगिनी, आदि लोग उपस्थित थे।

 

रिपोर्ट:रामानुजय त्रिपाठी आजमगढ़