सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

केंद्रीय राज्यमंत्री ने देशकाल पुस्तक का किया विमोचन

साहित्य समाज की बेहतरी के लिए आवश्यक है-निरंजन ज्योति

फतेहपुर,
केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा है कि समाज की बेहतरी के लिए साहित्य आवश्यक है।राजनीति को दिशा देने में साहित्य ने हमेशा भूमिका निभाई है।केंद्रीय राज्यमंत्री डाक बंगला सभागार में वरिष्ठ पत्रकार राजेश माहेश्वरी द्वारा लिखित देशकाल पुस्तक के विमोचन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थीं।उन्होंने वैदिक साहित्य के अंश प्रस्तुत करते हुए कहा कि पुस्तकें न केवल राह दिखाती हैं, जीवन में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करती हैं।

मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने लेखक की प्रशंसा करते हुए कहा कि राजेश माहेश्वरी ने विभिन्न विषयों को एक जगह समेट कर जो पुस्तक का रूप दिया है, प्रशंसनीय है।उनकी शुभकामना है कि किताब अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे और जीवन के विभिन्न विषयों को छूते हुए लेखों को पढ़कर लोग अपने जीवन को सार्थक बना सकें।देशकाल एक किताब ही नहीं बल्कि एक विचार,एक सोच,एक चिंतन एवं सरोकार है जिसमें पर्यावरण से लेकर सामाजिक गतिविधियों तथा विसंगतियों का लेखा-जोखा है,वह भी सरल एवं सधी हुई भाषा में रोचकता के साथ लिखे हुए लेखों को एक नजर पढ़कर लगा कि लेखक राजेश माहेश्वरी ने लाठी नहीं टूटने दी और सांप को भी मार दिया है।पुस्तक बेहद रोचक ही नहीं बल्कि हर लेख पठनीय और संग्रहणीय है।
केंद्रीय राज्य मंत्री महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने इस अवसर पर कहा कि लेखक राजेश माहेश्वरी ने कोई ऐसा पहलू नहीं है जिस को छुआ न हो। इस पुस्तक का हर लेख प्रेरणादायक है।इसको पढ़कर अन्य पत्रकारों को भी आगे काम करने का साहस मिलेगा।उन्होंने कहा कि मां सरस्वती की कृपा के बिना कोई लेखक एक शब्द नहीं लिख सकता।जो साहित्य लिखकर जाता है वह अमर हो जाता है। उन्होंने कहा कि वैदिक काल से लेकर आज तक हर क्षेत्र में साहित्य समाज का दर्पण रहा है। लेखक का मूल्य तब और अधिक बढ़ जाता है जब वह दुनिया में नहीं रहता।इस मौके पर पूर्व मंत्री विधायक जय कुमार सिंह जैकी ने देशकाल पुस्तक समाज को देने के लिए लेखक की प्रशंसा की। पुस्तक के लेखक राजेश महेश्वरी ने कहा कि उन्होंने प्रयास किया है कि हर लेख प्रेरणादायक हो। उन्होंने लेखक राजेश महेश्वरी की लेखनी को नमन करते हुए उन्हें बधाई दी।

इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के आगमन पर रोहित माहेश्वरी,दुर्गा शंकर गुप्ता उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी, शकील सिद्दीकी,नीतेश श्रीवास्तव,सीबी त्रिपाठी,विकास त्रिवेदी,दिनेश तिवारी,संदीप केसरवानी रामचन्द्र सैनी,हरिओम श्रीवास्तव,पुष्पेंद्र कुमार,हरी शंकर,शरद शुक्ला,महताब अहमद,शाहिद अली,मुमताज खान,रवि कश्यप,मनीष कुमार,सूर्य सेन,बबलू लोधी,शमशाद अहमद, पारुल सिंह, निर्मल सिंह यादव आदि ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया।विमोचन समारोह में पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेंद्र सिंह गौतम,राम प्रताप सिंह गौतम,भाजपा जिला उपाध्यक्ष अपर्णा सिंह गौतम अनेक विशिष्ट लोग मौजूद रहे।संचालन कवि एवं शायर शिवशरण बंधु हथगामी ने किया।आभार भाजपा के जिला उपाध्यक्ष दुर्गाशंकर गुप्त ने व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें :

ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ लखनऊ पहुंची एक और गाड़ी

Ajay Swarnkar

राहत कोष में पाॅच करोड़ की मदद करेगे प्रदेश के इंजीनियर्स

Ajay Swarnkar

शीर्ष स्थान पाने वाले हाई स्कूल और इंटर के 51-51 छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा लैपटॉप:अखिलेश यादव

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.