सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश पॉलिटिक्स

नरेंद्र मोदी वोट लेने के लिए झूठ बोलते हैं- राहुल गांधी

यूपी में बेरोजगारी पर नहीं बोलते प्रधानमंत्री मोदी- राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम करते हैं- राहुल गांधी

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अमेठी और प्रयागराज में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील की। राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में पूरे देश और पूरे उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी भाषण करते थे, और कहते थे रोजगार देंगे, किसी को मिला ? वह कहते हैं कि सत्तर साल में कुछ नहीं हुआ, यह हो राष्ट्रीय राजमार्ग बनें, रेल लाइन बिछाई गई, यह किसने किया ? यह कांग्रेस ने किया। पीएम अब अपने भाषणों में रोजगार की बातें नहीं करते हैं। अब वह यूपी आते हैं, तो यूपी के युवाओं से यह क्यों नहीं कहते कि आपको रोजगार देने जा रहा हूं। रोजगार दिलाने वाले संस्थान बेच रहे हैं, तो रोजगार की बात कैसे करेंगे। पूरा उत्तर प्रदेश जनता है कि नरेंद्र मोदी वोट लेने के लिए झूठ बोलते हैं। नोटबंदी से किसी का फायदा नहीं हुआ। आमजनता लाइन में खड़ी थी, अमीरों का धन नोटबंदी के बहाने सफ़ेद किया गया।

उन्होंने कहा कि पीएम ने किसानों से वायदा किया था कि आमदनी दुगुनी कर दूंगा, फिर तीन काले कानून लागू किए। इन काले कानूनों का लक्ष्य था कि जो आज किसानों को मिलता है, वह उनसे छीना जाए और अपने अरबपति उद्योगपति मित्रों को सौंप दिया जाए। मध्य प्रदेश, गोवा, अरुणाचल की सरकार उन्होंने रुपए देकर चोरी कर ली। जहां जहां कांग्रेस की सरकार है, हमारा पहला वायदा किसानों का कर्ज माफ़ करने का था। छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही हमने किसानों का कर्ज माफ़ किया। वहां धान-गेहूं 2,500 रुपये क्विंटल खरीद रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की, गलत जीएसटी पास की, किसानों के लिए काले कानून लेकर आए और कोरोना के समय छोटे, मध्यम व्यवसायों की मदद नहीं की। देश के सबसे बड़े अरबपति देश को रोजगार नहीं देते हैं, बल्कि यह छोटे-मध्यम वर्ग के व्यवसायी देश को रोजगार देते हैं। माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं, ताकि पढ़-लिखकर वह अपने पैरों पर खड़ा हो जाए, उसे रोजगार मिले। लेकिन भाजपा सरकार की नीतियों के चलते आनेवाले समय में हिंदुस्तान के युवा को रोजगार नहीं मिलेगा। क्योंकि नरेंद्र मोदी और उनके मित्रों ने देश को रोजगार देने वाली रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया है। कोरोना के समय मैंने इस सरकार को चेताया, मेरी बात नहीं मानी। नहीं मानी ठीक है, लेकिन फिर गंगा में लाशें तो दिखीं ना, या वह भी नहीं देखी आपने। आपको सच्चाई पहचाननी है, रोजगार पैदा करने का टिकट आपके हाथ में है, पोलिंग बूथ पर जाकर जब आप बटन दबाते हो, वह रोजगार का टिकट है। आप कभी धर्म के नाम पर, कभी जाति के नाम पर वोट देते हो, मगर पाने भविष्य के नाम पर वोट नहीं डालते हो।

उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं, दो करोड़ युवाओं को मैं रोजगार दूंगा, यह सवाल आप नहीं पूछते हो कि दो करोड़ रोजगार देंगे कैसे ? देश में रोजगार पैदा करना है, तो किसानों की मदद करो, छोटे व्यापारियों, व्यवसायों की मदद करो, इनके लिए बैंक के दरवाजे खोलो, रोजगार पैदा होना शुरू हो जाएगा। जब हमारी यूपीए की सरकार थी, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम 140 डॉलर प्रति बैरल थे, हमने कम कीमत में पेट्रोल-डीजल जनता को दिया, सारा भार यूपीए की सरकार ने वहन किया। पिछले सात साल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल का दाम गिरता जा रहा था। 25 रुपये तक पहुंच गया था, मगर हिंदुस्तान में एनडीए की सरकार में पेट्रोल-डीजल का रेट बढ़ता ही जा रहा है। अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें घट रही हैं, तो फिर भारत में बढ़ी कीमतों से मिली रकम किसकी जेब में जा रही है ? यह सवाल भाजपा की सरकार से आपको पूछने ही पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें :

सरकारी सहायता लिए बिना योजनाओं को आईना दिखाते हुए हरगोविंद बने आत्मनिर्भर

Ajay Swarnkar

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संध्या शुक्ला का देश को संबोधन

ashish knp

दिल्ली:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की पांचवी प्रेस कांफ्रेंस में आर्थिक पैकेज की आज आख़री क़िस्त की हुई घोषणा

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.