सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश पॉलिटिक्स

अन्न महोत्सव मनाकर प्रदेश के लोगों की गरीबी और गरीब का मजाक उड़ा रही है भाजपा सरकार- अंशू अवस्थी

 

◆ गरीबी का महोत्सव मनाने वाली पहली सरकार बन गयी भाजपा सरकार- अंशू अवस्थी

◆ भाजपा सरकार सिर्फ इवेंट करने तक ही सीमित, प्रचार से गरीबी दूर नही होगी स्थायी रोजगार का प्रबंध करिये मुख्यमंत्री जी- अंशू अवस्थी

◆ गरीबों के प्रति गम्भीरता दिखाते हुए दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अगले 6 महीने तक 6000 रुपये प्रतिमाह का सहयोग करे सरकार- अंशू अवस्थी

Soni news

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने प्रदेश की भाजपा आदित्यनाथ सरकार पर ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम को आड़े लेते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम करके  सिर्फ गरीबी का मजाक उड़ाने और गरीबों को अपमानित करने का काम कर रही है।
अन्न महोत्सव पर सवाल खड़ा करते हुए प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में आजादी के बाद पहली ऐसी सरकार बन गयी है जो गरीबी को उपलब्धि जैसा बनाकर महोत्सव के रूप में मनाकर गरीबों को अपमानित कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी होर्डिंग-बैनर लगाकर 15 करोड़ लोगों को राशन मुहैया कराने का प्रचार कर रहे हैं। लेकिन यह नहीं बता रहे है कि प्रदेश के 23 करोड़ लोगों में से 15 करोड़ लोगों को राशन मुहैया करना गर्व का विषय कैसे हो सकता है? यह प्रदेश के लिए उपलब्धि नही हो सकती। हकीकत यह है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के आम आदमी के लिए साढ़े चार साल में कोई काम नहीं किया, जिसकी वजह से बेरोजगारी बढ़ती चली गयी। प्रदेश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश उत्पन्न हुई है जिससे गरीब और गरीब होता चला गया और सरकार सिर्फ पूंजीपतियों की होकर रह गयी। एक तरफ भाजपा सरकार जहां पूंजीपतियों को ड्राइंग रूम में बैठाकर तमाम योजनाओं का उपहार देती है वहीं दूसरी तरफ गरीबों की गरीबी को चौराहों पर होर्डिंग लगाकर नंगा कर प्रचारित कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए और चुनावी नैया पार करने के लिए गरीबों को आगे कर रही है। क्या सिर्फ राशन दे देने से लोगों का जीवन चल जाएगा, गरीबों की न्यूनतम जरूरतों में बच्चों की स्कूल फीस, कपड़े, रोजमर्रा के दैनिक खर्चे के बारे सरकार को कोई चिंता नही है। प्रदेश सरकार राशन देने का प्रचार कर लोगों के स्वाभिमान को ठेस पहुँचा रही है।
कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि भाजपा सरकार अगर गरीबों के प्रति वाकई गम्भीर है तो लोगों की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अगले 6 महीने तक 6000 रुपये प्रतिमाह दिया जाय, और स्थायी रोजगार का प्रबंध करे। सिर्फ इवेंट से प्रदेश के लोगों की गरीबी और गरीब कम नही होने वाले हैं।

 

ये भी पढ़ें :

कोरोना संक्रमण को फैलाने वाले खुद दे मेडिकल चेकअप का खर्चा:सीम रिजवी

Ajay Swarnkar

Lucknow-B.Ed TET 2011के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज और महिला अभ्यर्थियों से की अभद्रत

Ajay Swarnkar

जालौन-उoप्रo व्यापार मंडल द्वारा नव वर्ष मिलन समारोह का अयोजन किया गया।

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.