सोनी न्यूज़
प्रचार
  • राजधानी लखनऊ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-8299589254 निखिल श्रीवास्तव संवाददाता–लखनऊ,पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे--मो-8299896742,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अरुण वर्मा मो-9455650524-जनपद आजमगढ़ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रामानुजाचार्य त्रिपाठी मो-9452171219-जनपद कानपुर देहात में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-मनोज कुमार सिंह मो-9616891028-
उत्तर प्रदेश वीडियोस

इंद्रागाँधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बहाल किये गए शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र

जनपद लखनऊ के 137 व जनपद उन्नाव के 889 शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र

श्री आशुतोष टण्डन जी रहे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

लखनऊ: इंद्रागाँधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बहाल किये गए लखनऊ व उन्नाव जनपद के शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री आशुतोष टण्डन व अध्यक्ष श्री कौशल किशोर जी रहे।

उक्त कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत संगीत व दीप प्रज्वलित करके की गई। जजिस्के बाद माननीय कैबिनेट मंत्री श्री आशुतोष टण्डन द्वारा अपने सम्बोधन में बताया गया कि समाज के सभी लोगो को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे है। साथ ही बच्चों को निःशुल्क स्वेटर, ड्रेस, जूते, किताबे व मध्यान भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इन सब के अतिरिक्त निजी विद्यालयों में शिक्षा दिलाने के इछुक आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगो की भी सहायता की जा रही है।

जिसके पश्चात माननीय विधायक श्री कौशल किशोर जी द्वारा अपने सम्बोधन में बताया गया कि पहले शासकीय विद्यालयों में कक्षा 5 के बाद ही अंग्रेजी विषय की शिक्षा दी जाती थी परन्तु माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा हर ब्लाक में कुछ विद्यालयों को चिन्हित करके उनमें शुरू से ही अंग्रेज़ी विषय की शिक्षा देने का निर्णय लिया गया है ताकि शासकीय स्कूलों के भी बच्चे कान्वेंट स्कूल के बच्चों की ही तरह शिक्षा ग्रहण कर सके और बेहतर प्रदर्शन कर सके। उन्हीने कहा कि समाज के हर वर्ग को, जो समाज का पिछड़ा वर्ग है जिसके पास आर्थिक सुविधाए नही है शासकीय विद्यालय में उनके बच्चे पढ़ रहे है तो उनके लिए अपने बच्चों को शासकीय विद्यालय में पढ़ना गर्व की बात होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शासकीय विद्यालयों के बच्चे आगे निकलते भी है और बढ़ते भी है, आई0ए0एस0 भी बनते है और प्रदेश का नांम रौशन भी करते है।

उक्त के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा अपने सम्बोधन में बताया गया कि आप सब शिक्षक है और शिक्षक ही अच्छे देश का निर्माण करता है। जब बच्चे सही से शिक्षित होंगे व जब उनको सही मार्गदर्शन मिलेगा तभी वह प्रगति करेगे और जब बच्चे व युवा प्रगति करते है तो देश प्रगति करता है।

सम्बोधन के पश्चात लखनऊ जनपद के 137 लोगो को और उन्नाव जनपद के 889 लोगो को नियुक्ति पत्र मुख्य अतिथि महोदय द्वारा प्रदान किया गया।

उक्त कार्यक्रम में विधायक लखनऊ उत्तर श्री नीरज वोहरा, विधायक मलिहाबाद श्रीमती जया देवी, जिलाधिकारी लखनऊ श्री अभिषेक प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

देश के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई का हुआ भव्य स्वागत

Soni News

kanpur dehat-विद्यालय में छेड़छाड़ को लेकर हुआ बबाल,प्रधानाचार्य का सरेआम मुंडाया गया सर 

Soni News

लॉकडाउन में लोगों को नकली शराब बेच मौत बांट रहा युवक गिरफ्तार

ashish knp

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.