प्रचार
  • पूरे उत्तर प्रदेश में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-9415596496 -9935930825 -पूरे बुन्देलखण्ड शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अशफाक अहमद बुन्देलखण्ड व्यूरो-मो-9838580073 -जनपद जालौन में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रंजीत सिंह-मो-8423229874,श्यामजी सोनी मो-9839155683,अमित कुमार मो-7526086812,जनपद झाँसी में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-अरुण वर्मा मो-9455650524-जनपद आजमगढ़ में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-रामानुजाचार्य त्रिपाठी मो-9452171219-जनपद कानपुर देहात में शुभ अवसरों पर विज्ञापन एवं बधाई सन्देश देने के लिए सम्पर्क करे-मनोज कुमार सिंह मो-9616891028-
उत्तर प्रदेश

उरई-अनाज बैंक की केन्द्रीय टीम की देख-रेख में हुआ अनाज वितरण

उरई(जालौन)-“पेट भरो आन्दोलन के जनक और विश्व के पहले अनाज बैंक के संस्थापक डॉ० राजीव श्रीवास्तव जी की प्रेरणा से बुन्देलखण्ड में भी पहला अनाज बैंक आपके शहर उरई में स्थापित किया गया। इसका उद्देश्य यह है कि कोई भी भूखा न सोने पाए। आप सबको अनाज बैंक के द्वारा जो भी सहायता की जा रही है उसके पीछे हम सभी के अन्दर छिपी मानवता है। यही मानवता किसी भी इन्सान को मदद करने के लिए प्रेरित करती है।” उक्त विचार अनाज बैंक की प्रबंध निदेशक और विशाल भारत संस्थान की राष्ट्रीय महासचिव अर्चना भारतवंशी ने अनाज वितरण के दौरान व्यक्त किये। बुन्देलखण्ड के पहले अनाज बैंक के उरई स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में जुलाई माह का वितरण अनाज बैंक की केन्द्रीय टीम की देख-रेख में संपन्न हुआ। केन्द्रीय टीम ने अनाज बैंक की सम्पूर्ण प्रक्रिया को गौर से देखा-परखा और इसके साथ-साथ लाभार्थी महिलाओं से भी बात की। प्रबंध निदेशक अर्चना भारतवंशी ने उरई स्थित अनाज बैंक की कार्यप्रणाली की तारीफ करते हुए कहा कि यहाँ पर लाभार्थी महिलाएं उनकी संस्था के नियमों के अनुरूप ही पाईं गईं। विगत नवम्बर से नियमित रूप से माह में दो बार अनाज वितरण में सहयोग करने के लिए दानदाताओं को भी बधाई। बिना नगरवासियों के सहयोग के इस तरह का सफल बैंक संचालित करना संस्था के लिए भी सहज नहीं था।

इस अवसर पर अर्चना भारतवंशी ने विशाल भारत संस्थान की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए अनाज बैंक बुन्देलखण्ड जोन की महाप्रबंधक डॉ० अमिता सिंह को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सम्मिलित किया। इस मौके पर डॉ० अमिता सिंह ने विशाल भारत संस्थान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे इस संस्था के सहयोग से एक पुनीत कार्य कर रही हैं, जिसमें नगरवासियों का पर्याप्त सहयोग मिल रहा है। जरुरतमंद महिलाओं को अनाज के साथ-साथ उनको स्वावलंबी बनाये जाने के प्रयास भी अनाज बैंक द्वारा किये जा रहे हैं।

एक बैंक की प्रक्रिया की भांति ही अनाज बैंक की समस्त गतिविधियों के सञ्चालन से सम्बंधित समस्त कागजातों-दस्तावेजों की जाँच, उनके रख-रखाव के सम्बन्ध में भी केन्द्रीय टीम द्वारा यथोचित कदम उठाये गए। इस सन्दर्भ में लाभार्थियों और दानदाताओं के लिए पासबुक का अनावरण कर उन्हें वितरित भी किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय टीम की दीपाली भारतवंशी, इली भारतवंशी, तंजीन भारतवंशी के अतिरिक्त डॉ० आदित्य कुमार, इंदु सक्सेना, डॉ० अलका पुरवार, डॉ० मंजू जौहरी, शशि सोमेन्द्र सिंह, रचना मिश्रा, डॉ० ममता स्वर्णकार, डॉ० शगुफ्ता, पौरिक राणावत, डॉ० कुमारेन्द्र सिंह सेंगर, ओंकार पिंडारी, गणेश शंकर त्रिपाठी, धर्मेन्द्र कुमार, रोहित त्रिपाठी, मनोज, समर्थ गुप्ता, रोहित ठाकुर, रोहित विनायक, उपेन्द्र सिंह सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। आज के वितरण सुशीला, जगरानी, मीना, पानकुंवर, नसरीन, उर्मिला सहित लगभग सत्तर लाभार्थी महिलाएं उपस्थित रहीं।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

अहंकारी प्रधान ने श्रीराम से करवाया अपना स्वागत

Ajay Soni

जालौन-पुलिस ने शातिर चोर को दबोचा।

Ajay Soni

कोरोना वायरस का खौफ से इटावा सफारी पार्क को 31 मार्च तक किया गया बंद

Ajay Soni

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.