66.22 अंक के साथ जालौन विकास खंड को पहला स्थान प्राप्त हुआ
जालौन। प्रदेश के 100 आकांक्षात्मक विकास खंड में कार्ययोजनाओं को लागू करने एवं विकास खंड के समग्र विकास के लिए जालौन विकास खंड को प्रदेश में लगातार दूसरी बार पहला स्थान मिला है।
खंड विकास अधिकारी संदीप यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार आकांक्षात्मक जनपदों के विकास के बाद आकांक्षात्मक विकास खंडों का विकास कर रही है। इसके लिए प्रदेश के पिछड़े 100 आकांक्षात्मक विकास खंडों का चयन किया गया था। जिनमें सामाजिक और आर्थिक सुधार के लिए विशिष्ट प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य और पोषण, शिक्षा, कृषि और जल संसाधन, वित्तीय समावेशन, कौशल विकास एवं आधारभूत संरचना के विविध मानकों पर इन आकांक्षात्मक विकासखंडों में समग्र विकास के प्रयास किए जा रहे हैं। जिसमें जालौन ब्लॉक का भी चयन किया गया था।

उक्त विकास खंडों में जनवरी माह के अंतर्गत कराए जा रहे विकास कार्यों की रैंकिंग तैयार की गई है। जिसमें 66.22 अंक के साथ जालौन विकास खंड को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इससे पूर्व दिसंबर माह में विकास खंड को प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त हुआ था। उन्होंने बताया कि खंड विकास कार्यालय ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए समर्पित है। योजनाओं का क्रियांवयन कराया जा रहा है। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का परेशान न होना पड़े। विकास कार्यों पर पैनी नजर रखी जा रही है। ताकि विकास कार्यों में कहीं कोई हीला हवाली न हो सके।