उरई(जालौन)।जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आज राजकीय मेडिकल कालेज उरई का औचक निरीक्षण किया तथा कोविड-19 के इलाज हेतु बनाये गये वार्डो का भ्रमण कर मेडिकल कालेज मे स्थित आक्सीजन सेंटर का भी निरीक्षण किया तथा निर्देश दिया कि किसी भी व्यक्ति को आक्सीजन की कमी न होने पाये। प्राधानाचार्य द्वारा अवगत कराया गया कि गैस सर्विस झांसी को आक्सीजन सिलेण्डर आपूर्ति हेतु ठेका दिया गया है किन्तु सप्ताह भर से उन्होने आपूर्ति ठप कर दी है।
मजबूरीवश अन्य जगहों से आक्सीजन सिलेण्डर मंगाने पड़ रहे है उस कारण आपूर्ति में कुछ विलम्व हो रहा है। जिलाधिकारी महोदया में इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए गौरी गैस एजेंसी के प्रोपराइटर से दूरभाष पर वार्ता की असंतोष जनक जबाब मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक को एफ0आई0आर0 कर कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देश मौके पर ही दिये।
जिलाधिकारी महोदया ने निर्देश दिया कि यदि मेडिकल टीम कोविड-19 की सैम्पलिंग करने जाती है और उससें कोई भी अभदृता या पथराव करता है तो उसके खिलाफ पुलिस धाराओं में दण्डात्मक सख्त कार्यवाही करें तथा भविष्य में मेडिकल टीम के साथ पुलिस पार्टी भी मौकेे पर भेजी जाये।
अराजकता/गुण्डागर्दी करने वालो से सख्ती से निपटा जाये। उन्होने मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य को निर्देश दिया कि मरीजो का खाना गुणवत्ता पूर्ण हो तथा प्रत्येक वार्डों में साफ सफाई समुचित हो। इलाज में किसी प्रकार की शिथिलता/कोताही न बरती जाये। आक्सीजन सिलेण्डर लेने जाने वाली गाड़ियो के साथ पी0आर0डी0 के जवानो की ड्यूटी लगाने तथा पुलिस की गाड़ियो लगाने के निर्देश दिये। उन्होने अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि पुलिस की गाड़ियों में जी0पी0एस0 लगी हुई होनी चाहिये ताकि प्रशासन भी उन पर लगातार निगरानी बनाये रखें।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।