लखनऊ : जनता के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस की पहुंच को और प्रभावी बनाने के लिए योगी सरकार ने पुलिस को और हाइटेक बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. योगी सरकार की ओर से पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के दौरान शुरू हुई यूपी 100 योजना को आगे बढ़ाने के लिए अब यूपी-100 की फ्लीट में 1600 नए वाहनों को शामिल किया जा रहा है.

20 फ़रवरी को यूपी-100 के इस विस्तारीकरण के पहले चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ में 100 मोटरसाइकल को हरी झंडी दिखाई. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक भव्य समारोह में सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली इन अत्याधुनिक मोटरसाइकल्स की पहली खेप को हरी झंडी दिखाई. इस समारोह के दौरान सीएम के अलावा राज्य के डीजीपी ओपी सिंह और गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार भी मौजूद रहे.

समारोह के दौरान सीएम योगी ने कहा कि पुलिस आधुनिकीकरण के अभियान के तहत प्रदेश सरकार ने करीब 105 करोड़ की लागत से 3318 दोपहिया और 903 चार पहिया वाहन खरीदे हैं. पिछले 11 महीने के भीतर राज्य की पुलिस ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अच्छा काम किया है. सीएम ने कहा कि आमजन के प्रति पुलिस का व्यवहार दोस्ताना होना चाहिए, लेकिन कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों पर सख्ती करनी होगी.

सीएम ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि यूपी-100 का रेस्पॉन्स टाइम 15 मिनट का है और हमें कोशिश करनी होगी कि इसे किसी प्रकार से 10 मिनट तक लाया जाए. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस और हम अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते रहेंगे तो यूपी-100 जैसी सेवाओं पर कोई प्रश्नचिन्ह खड़ा नहीं होगा.