Lucknow-अब मदरसों के ड्रेस कोड को लेकर भी सरकार गंभीर

मदरसों में एनसीईआरटी किताबों के बाद अब सरकार तय कर सकती है के लिए ड्रेस अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मदरसों में पहने जाने वाले कुर्ते पजामे की जगह जल्द ही मदरसों के बच्चों के लिए भी पैंट शर्ट पहनना अनिवार्य होगा.
मोहसिन रजा ने कहा कि मदरसों में आमतौर पर बच्चे कुर्ता पजामा और खासकर ऊंचे पजामे के कुर्ते पहन कर आते हैं जिससे उनकी पहचान एक धर्म विशेष से होती है जिसे छात्रों के बीच खत्म करना जरूरी है. मदरसों के बच्चे भी स्कूलों की बच्चे की तरह लगे इसलिए मदरसों में पैंट शर्ट पहनने या नए ड्रेस कोड को लेकर एक विचार चल रहा है और जल्द ही सरकार इस पर निर्णय लेगी.

बता दें कि मदरसों को मुख्यधारा में लाने के लिए पहले ही सिलेबस में बदलाव किया जा चुका है यहां एनसीईआरटी की किताबें अनिवार्य की गई है, किताबों में गणित हिंदी और इंग्लिश को भी लागू किया जा चुका है.
अब मदरसों के ड्रेस कोड को लेकर भी सरकार गंभीर दिखाई दे रही है मोहसिन रजा ने कहा की एक खास किस्म का कुर्ता पजामा पहनने से बच्चों में एक खास धर्म की पहचान दिखाई देती है जो उन्हें उनमें हीन भावना पैदा करती है इसलिए सरकार चाहती है कि वह भी मुख्यधारा में जुटे.

लखनऊ से सोनी न्यूज़ के लिए देवेंद्र सिंह की रिपोर्ट

Related Posts

News Reporter Details

Add Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.