कानपुर देहात। जनपद में लगातार हो रहे अपराधों को देखते हुए पुलिस कप्तान के निर्देशन पर थानों व चौकी की पुलिस सक्रिय होकर अपराधो पर लगाम लगाने में जुटी है। वही अभी हाल में ही मलिगांव से गायब हुए बच्चे के वापस घर लौटने पर पुलिस की बेहतरीन कार्यशैली की लोगो ने जमकर सराहना की थी। लेकिन रसूलाबाद थाना क्षेत्र की असालतगंज चौकी क्षेत्र के गांव गदाईपुर के लोगो ने जनता की रक्षक बनी पुलिस के साथ ऐसा दुर्व्यवहार किया, जिसने मानवता की सारी हदें पार कर दी। मिली जानकारी के अनुसार मेघजाल गांव के सामने एक मार्ग दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक की मौत व एक युवक के घायल होने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार किया। ग्रामीणों ने असालतगंज चौकी इंचार्ज संतोष सोनकर पर देरी से आने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा और फिर एकाएक इंचार्ज पर हैवान बनकर टूट पड़े और सड़क पर दौड़ाते हुए उनकी पिटाई कर दी।

बताया गया कि रसूलाबाद क्षेत्र के विकास पुत्र सुरेश यादव व सुनील पुत्र आदित्य बीती रात औरैया से बीती रात वापस अपने गांव गदाईपुर बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। वहीं सुबह जब ग्रामीणों ने शौंच के लिए जाते समय देखा तो मेघजाल गांव के समीप लहूलुहान विकास मृत पड़ा था और घायल सुनील जमीन पर पड़ा दर्द से तड़प रहा था। घटनास्थल के समीप मोटरसाइकिल भी पड़ी थी। बताया गया कि लोगो ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन चौकी इंचार्ज कुछ देर बाद घटनास्थल पर पहुंच गए।

इतने में ही गदाईपुर के सैकड़ो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और चौकी इंचार्ज पर देरी से आने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटते हुए गाली गलौज करने लगे। संतोष सोनकर ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन तब ग्रामीण आग बबूला होते हुए चौकी इंचार्ज पर टूट पड़े। हालांकि चौकी इंचार्ज ने भागकर खुद को बचाने का प्रयास किया लेकिन हैवान बने ग्रामीणों ने उन्हें दबोच लिया और मारपीट करने लगे। इस बीच एक युवक ने इंचार्ज को बचाने का प्रयास किया तो भीड़ ने उस युवक की भी जमकर पिटाई कर दी। जैसे तैसे चौकी इंचार्ज ने भागकर अपनी जान बचाई। वहीं घायल को इलाज के लिए एम्बुलेंस से कानपुर भेजा गया है। करीब दो घंटे तक ग्रामीणों के चले इस तांडव से मार्ग जाम रहा।

पुलिस क्षेत्राधिकारी रामकृष्ण मिश्र ने बताया कि चौकी पुलिस कार्यवाही के लिये ही गयी हुई थी। तभी ग्रामीणों ने हाथापाई की है, ऐसे अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है, कड़ी कार्यवाही की जाएगी।