उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने राज्य के विभिन्न जनपदों में आकाशीय बिजली गिरने, नाव डूबने, अतिवृष्टि, ओलावृष्टि आदि से किसानों एवं अन्य नागरिकों को हुए नुकसान पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने सभी प्रभावित लोगों को आश्वस्त किया है कि आपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्हें हर सम्भव सहायता सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर मुहैया करायी जाएगी।

मुख्यमंत्री जी ने इन घटनाओं में मृत व्यक्तियों के पीड़ित परिवारों को 04-04 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मकान क्षति, पशुधन की क्षति के मामलों में भी आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। जिलाधिकारी स्वयं पर्यवेक्षण करें कि 48 घण्टे में पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्राप्त हो जाए।

मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारियों को यह निर्देश भी दिए हैं कि वे अपने-अपने जनपद में फसलों को हुए नुकसान का तत्काल आकलन करते हुए अधिकतम 48 घण्टे के अंदर शासन को आख्या उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री जी ने यह निर्देश भी दिए हैं कि जनपद के प्रभारी मंत्री उन सभी क्षेत्रों, जहां-जहां हानि हुई है, का दौरा करें एवं जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर किसानों को प्रदान की जाने वाली आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं।